30 सितंबर के बाद नहीं होगी कोरोना से कोई भी मौत: ज्योतिषी रितु सिंह 

0
1132
चंडीगढ़
9 जून 2020
दिव्या आज़ाद
 
हर 100 वर्षों के बाद विश्व को किसी न किसी की वैश्विक की महामारी का सामना करना पड़ता है और यह भी संयोग ही है कि पिछले 4 साल से हर शताब्दी के बीसवें वर्ष में ही इस वैश्विक संकट का सामना दुनिया भर के देशों को करना पड़ा है। लेकिन कोरोना या कोविड 19 से 30 सितंबर के बाद कोई भी मौत नहीं होगी।  ये कहना है अंतरराष्ट्रीय सेलिब्रिटी एस्ट्रोलॉजर डॉक्टर  रितु सिंह का। 1720 में प्लेग 1820 मैं कोलेरा 1920 में स्पेनिश फ़्लू और अब 2020 में कोरोना वायरस इन वर्षों का मूलांक भी क्रम से एक दो तीन चार हैं ये सिर्फ़ एक इत्तिफ़ाक़ न हों का ज्योतिषीय विज्ञान पर आधारित है।
दो का अंक चंद्रमा का होता है और चन्द्रमा परिवर्तन का कारक हैं । जब भी पृथ्वी पर प्रकृति के विरुद्ध घटनाएँ तेज़ी से बढ़ने लगती है, तो प्रकृति स्वयं ही धरती को बैलेंस करती है ।ज्योतिषीय आंकलन की बात करें तो छब्बीस दिसंबर 2019 में जो सूर्यग्रहण पड़ा था। तब धनु राशि में छे गृह है एक साथ षडाष्टक योग बना रहे थे जो कहीं से भी विश्व के लिए शुभ नहीं, थे तभी से कोरोना वैश्विक महामारी का प्रकोप आरंभ हुआ। 24 जनवरी 2020 को श़नि गुरू केतु से अलग होकर धनु को छोड़कर मकर में प्रवेश कर गए, गुरू और केतु की युति हमेशा विनाशकारी मानी गई है। बृहस्पति किसी भी चीज़ को बड़ा करने की क्षमता रखता है, इसी वजह से इस महामारी ने भयंकर रूप धारण किया।
21 जून 2020 में दोबारा सूर्यग्रहण पड़ेगा जो मिथुन राशि में है और चार ग्रहों का योग है। ये ग्रहण भी चूंकी आषाढ़ मास में मृगशिरा नक्षत्र में रविवार को पड़ रहा है। अतः ये भी शुभ नहीं है, देश को कई नए संकटों से जूझना पड़ सकता है जिसमें दो देशों के मध्य युद्ध्, आगजनी ,उल्काएँ ,सुनामी जैसी प्राकृतिक आपदाएँ आ सकती है। किन्तु कोरोना वायरस का अंत होना तय है।
सितम्बर के बाद निश्चित ही इस बीमारी की वैक्सीन बन जाएगी। अक्टूबर के बाद ये बीमारी धीरे धीरे ख़त्म होने के कगार पर आ जाएगी, किन्तु तब तक हमें अपने शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए उपाय करने अति आवश्यक है। गिलोय दाल चीनी,आँवला नींबू शहद आदि का सेवन इस समय अवश्य करना चाहिए। अपने ईष्टदेव की आराधना और मन्त्रों के माध्यम से हम अपनेआस पास एक सकारात्मक माहौल का निर्माण अवश्य कर सकते हैं। जिससे कि इस महामारी का प्रकोप हम तक न पहुँचे ।
ज्ञातव्य है कि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त ज्योतिषी रितु सिंह इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व अभिनेता अमिताभ बच्चन को लेकर भविष्यवाणी कर चुकी है। जो शत प्रतिशत सत्य हुई है। अनेकों राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के सम्मानों से अलंकृत रितु सिंह के देश विदेश में ढेरों प्रशंसक है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.