न्यू कांग्रेस पार्टी ने गणतंत्र दिवस को “संविधान बचाओ” दिवस के रूप में मनाया

0
795

चंडीगढ़

26 जनवरी 2019

दिव्या आज़ाद

न्यू कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चंडीगढ़ ने हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस को “सविधान बचाओ दिवस” के रूप में मनाया इस मौक़े पर चंडीगढ़ प्रदेश कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष बबिता रानी ने ध्वजारोहन किया।
न्यू कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) यूथ विंग के केंद्रीय अध्यक्ष विवेक हंस गरचा ने सैक्टर -56 चंडीगढ़ में तिरंगा फहराया। इस मौके पर गरचा ने जनसभा को सम्बोधित भी किया। स्थानीय लोगों ने गरचा का जोरदार स्वागत किया। विवेक हंस गरचा ने अपने भाषण में केंद्रीय भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया और भाजपा की जनविरोधी नीतियों पर हल्ला बोल किया।

विवेक हंस गरचा ने अपने भाषण में कहा की NDA सरकार देश को गृह युद्ध की ओर धकेल रही है। भारतीय जनता पार्टी एवं NDA सत्ताधारी केंद्रीय सरकार की गलत सोच ने देश की परिस्थितियां इस प्रकार की बना दी है कि देश में शिक्षा, धार्मिकता, राजनीती, सामाजिक, आर्थिक हालात इस प्रकार के बना दिए हैं कि देश के नागरिक हर एक क्षेत्र में असहनशीलता महसूस कर रहे हैं। विवेक हंस गरचा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोहरी राजनीती कर रहे हैं उनका केंद्रीय मंत्री मण्डल कुछ ओर ही राजनीतिक परिभाषाऐं देकर ओर उन परिभाषायों पर नरेंद्र मोदी जवाब ना देकर “मोनी बाबा” बने हुए हैं इस प्रकार की राजनीती करके केंद्र सरकार देश को ग्रृह युद्ध की ओर अग्रसर कर रही है।
वर्तमान समय में विद्यार्थी आंदोलन, वकीलों का आंदोलन, दलित आरक्षण आंदोलन, किसानो का आंदोलन, आशा वर्करों का आंदोलन, जाट आंदोलन, किसान आंदोलन, दलितों पर अत्याचार, अल्पसंख्यक पर अत्याचार, ठेकेदार कर्मचारीयों का आंदोलन, गरीबो पर अत्याचार मोदी सरकार की मंदबुद्धिता का उदहारण है आज देश में किसी भी वर्ग का व्यक्ति अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है कया देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में हिंदुत्व का प्रभाव छोड़ने के लिए जरूरत से ज़ायदा वयाकुल और उत्तेजित हैं उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए की उत्तेजित राजा ज्यादा दिन राज्य करने के लिए स्थिर नहीं होते मोदी को यह नहीं भूलना चाहिए भूतपूर्व प्रधानमंत्री विशवनाथ प्रताप सिंह की उत्तेजना के कारण ही कुछ ही समय में देश के नागरिकों ने उनकी सत्ता की जड़े हिल्ला दी थी विवेक हंस गरचा ने कहा कि देश के नागरिकों की ओर से भाजपा को जीताना उन्हें बहुमत से सरकार सौंपना एक बहुत बड़ी भूल थी।
इस मौके पर जनसभा में विवेक हंस गरचा, पार्टी अध्यक्ष श्री मति बबिता रानी, एस. एस धालीवाल, सिमरनजीत सिंह सेखों, प्रीत इंसान, गुरप्रीत सिंह, रवि कुमार बागगी, एम. एम मसीह, जॉर्डन बिश्नोई, शेट्टी लॉरेन्स, निशा भट्ट, जसलीन आर्य, बीबी अमनदीप कौर, रजनी खोसला, अनिल कुमार शास्त्री इत्यादि मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.