चंडीगढ़

14 अगस्त 2022

दिव्या आज़ाद

नारी जागृति मंच की पिंक ब्रिगेड ने आज़ादी का अमृत महोत्सव एक अनोखे ढंग के साथ मनाया। इस अवसर पर मंच की पिंक ब्रिगेड की प्रधान नीना तिवाड़ी ने 150 फीट लंबे और 30 फुट चौड़े तिरंगे का अनावरण कर तिरंगे के प्रति अपने सम्मान को बड़ी खूबसूरती के साथ पेश किया और राष्ट्रीय ध्वज को एक साथ मिलकर सलामी दी। यह शहर में अपनी तरह का पहला ऐसा अनोखा कार्यक्रम था जिसमें पिंक ब्रिगेड की महिलाओं ने 150 फुट के तिरंगे को बनाकर भरपूर सम्मान दिया।

150 फीट लंबे और 30 फुट चौड़े तिरंगे का पिंक ब्रिगेड की महिला सदस्यों सहित बच्चों ने पकड़ा हुआ था जो कि एकता और अखंडता को दर्शा रहा था। इस मौके पर तिरंगे पर मंच सदस्यों व अन्यों ने फूलों की वर्षा भी की। इतना ही नही मंच ने शहीदों को नमन भी किया और उनको भावभीनी श्रद्धांजलि भी दी। वंदे मातरम् जयघोष सभी ने एक साथ मिलकर लगाए। इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों ने आज़ादी के महत्व पर अपने अपने विचार रखे जिसे सभी ने सराहा। बच्चों ने इस अवसर पर सुंदर रंगोली बनाई।

इस अवसर पर मंच की पिंक ब्रिगेड की प्रधान नीना तिवाड़ी ने राष्ट्रीय ध्वज पर अपने विचार रखते हुए कहा कि राष्ट्रीय ध्वज देश के गौरव का प्रतीक होता है जो कि राष्ट्र की एकता और अखंडता को प्रदर्शित करता है। यह देश की आन, बान और शान है जिसमें देश भक्ति, बलिदान समाया हुआ है। इसलिए अपने राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है। राष्ट्रीय ध्वज के पीछे जो इतिहास छुपा हुआ है उसके लिए जिज्ञासु प्रवृति का होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को हमारे देश को स्वतंत्र हुए 75 वर्ष हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि देश के माननीय प्रधानमंत्री के आह्वान पर पूरे देश में आज़ादी का 75 वां अमृत महोत्सव बच्चा बच्चा जश्न मना रहा है, इसी क्रम में मंच ने भी इस महोत्सव  को अद्भुत ढंग से मनाने एक प्रयास किया है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.