नारी जागृति मंच ने महिला दिवस पर आयोजित किया शपथ ग्रहण समारोह

0
176

चंडीगढ़

11 मार्च 2022

दिव्या आज़ाद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष पर नारी जागृति मंच की पिंक ब्रिगेड महिलाओं ने अपने बैनर तले जागरूक युवा संगठन का गठन कर युवा लडक़ों से लड़कियों की सुरक्षा की शपथ दिलवाई। यह कार्यक्रम मंच की प्रधान नीना तिवाड़ी की अध्यक्षता में सेक्टर 40 स्थित श्री हनुमंत धाम में आयोजित किया गया था जिसमें संगठन के युवा लडक़ों ने शपथ लेते हुए मंच को विश्वास दिलाया की वे शहर में लड़कियों की सुरक्षा को जिम्मेदारी के साथ निभायेंगे तथा शहर के विभिन्न हिस्सों में डेली रूटिन से जाकर लड़कियों के सम्मान, उत्थान तथा उनकी सुरक्षा के लिए दूसरों को भी जागरूक करेंगे।


इस अवसर पर मंच ने लोक भलाई के काम में जुड़ी हुई महिलाओं को सम्मानित भी किया। इससे पूर्व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज भी किया गया जिसमें स्कूल व कॉलेज के बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इस दौरान कार्यक्रम में बच्चों द्वारा कन्या भ्रूण हत्या पर आधारित लघु नाटिका प्रस्तुत की गई जिसे सभी ने सराहा। 


इस अवसर पर नारी जागृति मंच की प्रधान नीना तिवाड़ी ने कहा कि आज भले ही समाज में महिलाओं का सम्मान बढ़ा है लेकिन फिर भी महिलाओं के साथ हो रही कहीं न कहीं न इंसाफी होती देखने को मिलती है। ऐसे में महिलाओं के सम्मान के प्रति जागरूता फैलाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि माता पिता को बच्चों में महिलाओं के प्रति आदर सत्कार के गुण बचपन से ही डालने चाहिए। उन्हें यह बताना चाहिए कि नारियों समाज का एक महत्वपूर्ण अंग है जिसे सम्मानजनक तरीके से देखना चाहिए और उनकी हर संभव सहायता के लिए आगे आना चाहिए। बच्चों में ऐसे गुणों को डालने से महिलाओं के साथ होने वाले कई अपराधों को भविष्य में रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि मंच के बैनर तले बनाया गया जागरूक युवा संगठन के वालंटियर्स शहर के विभिन्न हिस्सों में सक्रिय रूप से लड़कियों के सम्मान के प्रति जागरूकता अभियान चलायेंगे।


इस अवसर पर मंच की सदस्यों में रंजू, प्रेम लता, पाल शर्मा, सुदर्शन शर्मा, ऊषा सिंगला, कृष्णा देवी, सिंगारी देवी, उर्मिल व सरला विशेष तौर पर उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.