मोदी सरकार ने देश को ऊचांईयों में पहुंचाने का हर संभव प्रयास किया है: अवि भसीन

0
411

चंडीगढ़

29 मई 2020

दिव्या आज़ाद

कोरोना महाकाल ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है। ऐसे में मोदी सरकार ने ना केवल देश की जनता का भरोसा जीता वही देश दुनिया में भारत का दबदबा कायम करने में बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

यह कहना है भाजपा इंस्ट्रियल सेल के कन्वीनर अवी भसीन का। भसीन ने जारी एक बयान में भाजपा सरकार के एक साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साहसिक फैसलों से देश की जनता खुश है। लोग मानते है कि अगर मोदी सरकार समय रहते लॉकडाउन का फैसला नहीं लेती तो शायद देश की बुरी हालत हो सकती थी। अमेरिका जैसी महाशक्ति ने लॉकडाउन का फैसला लेने में देरी की तो कोरोना ने पूरे देश को बुरी तरह से अपने चपेट में ले लिया जिसका खामियाजा आज अमेरिका को भुगतान पड़ रहा है। आज केवल अमेरिका में एक लाख के लगभग लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि भारत में ऐसा नहीं है।

अवि भसीन ने सरकार को बधाई देते हुए नरेंद्र मोदी को जनता का लोकप्रिय नेता बताया हैं । उन्होंने बताया कि देश में कोरोना वायरस के फैलने की संकट की घड़ी में भी उन्होंने देश की जनता का मनोबल को बढ़ाए रखा और अर्थव्यवस्था को पुन: सुचारू रूप से चलाने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिये । जिसका जनता ने पूर्ण समर्थन किया। उन्होंने लॉकडाऊन काल में गरीबों के आर्थिक स्थिति व हितों को ध्यान रखते हुए विभिन्न फैसले लिये जो कारगार साबित हुए। उन्होंने उद्योगों को दुबारा शुरू करने का काम करवाया जिससे देश के तमाम व्यापारियों ने प्रधानमंत्री की दूरगामी दृष्ठि की भूरि भूरि प्रसंशा की। उद्योगों के पूर्ण रूप से खुल जाने से गरीबों को रोजगार के सुअवसर भी प्रदान हुए।

अवि भसीन ने कहा कि भारत को पुर्णतय आत्म निर्भर बनाने के लिए उन्होंने जिस लोन की घोषणा की है उससे भारत वर्ष में नवयुवकों को अपना खुद का रोजगार खोलने में मदद मिलेगी। इससे जहां नौकरियों के लिए बढ़ता दबाव कम होगा वहीं नए-नए रोजगार के आयाम खुलेंगे। कोरोना काल में पूरी दुनिया दवाओं के लिए केवल भारत की और टकटकी लगाए बैठा था सभी को मालूम था की भारत उनकी मदद जरूर करेंगा। मोदी सरकार के फैसलों ने जहां देश की जनता का मनोबल बढ़ाया है वही देश दुनिया में भारत की मजबूत स्थित का उजागर किया ।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के विकास में बहुत बड़ा योगदान दिया है। अपने पिछले 5 वर्षों के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश का चौमुखी विकास कार्य सबका साथ सबका विकास के आदर्श वाक्य से प्रेरित होकर किया। यह नारा भी उन्हीं की देन है जिससे देश के विकास को गति प्रदान हुई। 30 मई को मोदी सरकार को 1 वर्ष पूरा होने जा रहा है जो कि एक उत्सव का समय है उनके कुशल नेतृत्व और तीक्ष्ण बुद्धि की बदौलत उनके एक वर्ष के कार्यकाल में देश की जनता उनके विकास कार्यो पर गर्व महसूस कर रही है। भसीन ने कहा कि मोदी सरकार के पिछले एक वर्ष के कार्यकाल में विभिन्न योजनाओं के तहत करोड़ों लोग लाभांवित हुए हैं।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.