छोटे व मझोले व्यापारियों को बड़ा तोहफा – भसीन

0
183

चण्डीगढ़

11 जनवरी 2019

दिव्या आज़ाद

भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ के इंडस्ट्री प्रकोष्ठ की एक बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अवि भसीन ने की। बैठक में बड़ी संया में औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमी उपस्थित हुए।

उक्त जानकारी देते हुए इंडस्ट्री प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अवि भसीन ने बताया कि केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा जीएसटी काउंसिल की बैठक में देश के छोटे और मझोले व्यापारियों के लिए वस्तु एवं सेवा कर से छूट की सीमा 20 लाख से बढ़ाकर 40 लाख कर दी है। उन्होंने बताया कि बैठक में इसी मुद्दे पर चर्चा की गई और केन्द्र सरकार द्वारा दी जाने वाली छूट व ओर भी योजनाओं के बारे में व्यापारी भाईयों को अवगत करवाया और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई भी दी।

अवि भसीन ने कहा कि काउंसिल के इस फैसले से लाखों छोटे व्यापारियों को इसका लाभ मिलेगा और इससे सर्विस सैक्टर को ाी बड़ी मदद मिलेगी। इसके अलावा कपोजिशन स्कीम लेने वाले व्यापारियों को अब हर माह टैक्स का भुगतान करने या रिटर्न भरने की जरूरत नहीं होगी। वह साल में सिर्फ एक बार ही रिर्टन भरेगें और जीएसटी का भुगतान हर तीसरे माह करेंगे। उन्होंने बताया कि यह सभी फैसले 01 अप्रैल से लागू होंगे।

इस अवसर पर मंडल प्रधान बी.बी. भारद्वाज सह-संयोजक सुनील कुमार, सलाहकार दीपक शर्मा व मुनीष निगम व अन्य सदस्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.