चंडीगढ़
29 मार्च 2019
दिव्या आज़ाद
माता पिता को समर्पित विश्व का प्रथम और एकमात्र मंदिर ‘मात पिता गौधाम’ अगामी 5 से 10 अप्रैल तक अपने पांच दिवसीय समागम के अंर्तगत आधारशिला रखने जा रहा है। आज प्रैस कल्ब में आयोजित एक प्रैस कांफ्रैंस के दौरान मात पिता गौधाम ट्रस्ट (रजि) के संस्थापक गौचार दास ज्ञान वालिया ने बताया कि बनूड़ के निकट करीब दस एकड़ भूमि में बनाये जा रहे इस अनोखे मंदिर को बनाने का उद्देश्य माता पिता के प्रति आदर सत्कार को प्रोत्साहित करना है। इस समागम के दौरान मंदिर के अपने अनोखेपन के मद्देनजर लंदन से विशेष रुप से आये वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड्स के प्रतिनिधि मात पिता गौधाम परिवार को मान्यता देंगें।
वालिया के अनुसार ट्रस्ट की विचारधारा ‘सांभ लो मापे, रब्ब मिल जाये आपे’ है जोकि मंदिर के मूल उद्देश्य को परिभाषित करता है। इस मंदिर में किसी भगवान की मूर्ति न होकर अपने अपने माता पिता में ही भगवान होने का अहसास करेंगें।
इसी कड़ी में 5 अप्रैल से शुरु होने जा रहे आधारशिला कार्यक्रम के दौरान अखंड पंचदिवसीय मातृृ पितृ कामधेनू महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा जिसमें चौबिसो घंटे इच्छुक श्रृद्वालु हवन में आहुति देते रहेंगें। आयोजकों के अनुसार इस अनूठे प्रयास को सफल बनाने में देश के कोने कोने से श्रृद्वालु जुटेंगें जिसमें आम आदमी से लेकर व्यापारी वर्ग, राजनेता, जस्टिस और विभिन्न कार्यक्षेत्रों की हस्तियां शामिल होंगीं।
वालिया ने बताया कि कार्यक्रम के अंतिम दिन 10 अप्रैल को शाम को अंतराष्ट्रीय कवि संदीप शर्मा और प्रो राजीव शर्मा की अगुवाई में हास्य कवि सम्मलेन किया जायेगा जिसमें आये अतिथियों का मनोरंजन होगा। कार्यक्रम के अंत में सुप्रसिद्व पंजाबी गायक हरभजन मान माता पिता के प्रति भक्ति को व्यक्त करती अपनी आवाज से समा बाधेंगें।
वालिया ने बताया कि माता पिता और गौमाता इस धरती पर स्वयं परमेश्वर के सच्चे प्रतिनिधि हैं। इनकी सेवा कर हम इन पर कोई अहसान नहीं करते बल्कि इनकी सेवा का अवसर पाकर ही हम अपने आप को सुखी और समृद्व महसूस करते हैं।
इस अवसर पर प्रधान अमरजीत बंसल सहित अन्य सदस्य सुभाष सिंगला, पंडित बसेसर राम शर्मा, संजू सिंगला, सूरत वालिया, केसी गर्ग व अन्य शामिल हुये।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.