ब्लॉक व बूथ समितियाँ संभालेंगी चुनावी मोर्चा:- महिला कांग्रेस

0
828
चंडीगढ़
22 फरवरी 2019
दिव्या आज़ाद
अखिल भारतीय महिला कांग्रेस द्वारा देश के सभी राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों में आयोजित सितारे ब्लॉक अध्यक्ष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन चंडीगढ़ में किया गया। कांग्रेस पार्टी का इतिहास, विचारधारा से लेकर कांग्रेस की नीतियों व किये गए विकास कार्यों के बारे में पूर्ण विस्तार से बताया गया। आने वाले लोकसभा चुनाव के पहले व तारीख की घोषणा के किस तरह से ब्लॉक अध्यक्ष व उनकी समितियाँ को कौन कौन से कार्य करने है उस पर विचार विमर्श किया।
चुनाव की घोषणा से पहले लोगों के नए वोटर कार्ड, उनकी कोरेक्शन, बूथ कमेटियों का गठन, पोलिंग स्टेशन की जानकारी, वोटर लिस्टों की प्रतिलिपि के साथ उस एरिया के सामाजिक व राजनीतिक जानकारी इकट्ठा कर उस पर योजना बनने की बात कही गई। उसी दौरान जैसे ही चुनाव की घोषणा होती है उस पर गहन अध्ययन करते हुए कहा कि हर सदस्य की भूमिका चयनित की जाएगी। सभी सदस्य लोगो से सीधा संपर्क, सौहार्द्रपूर्ण संबंध के  साथ तालमेल बिठाएंगे, नुक्कड़ सभाओं के साथ प्रचार सामग्री साथ बैठकें करेंगे, लोगो को मतदान करने व मतदान केन्द्र तक आने की प्रेरित आदि बातों का प्रशिक्षण दिया।
बैठक में मौजूद पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल, अध्यक्ष प्रदीप छाबडा, प्रभारी श्रीमती नीतू वर्मा, रंजीता मेहता व नंदिता हुड्डा इस शिविर में शामिल रही। प्रभारी नीतू वर्मा ने कहा कि शिविर में डोर टू डोर मोदी के झूठ व जुमलों को उजागर करेगी, चाहे व महंगाई का मुद्दा हो, महिला सुरक्षा, स्वच्छ भारत का या बेटी पढ़ाओ अभियान हो सभी मुद्दों पर फेल हुई है।
महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अनिता शर्मा ने कहा कि चंडीगढ़ में आज महिलाये असुरक्षित है, किरण खेर ने चंडीगढ़ के विकास को 10 साल पीछे छोड़ दिया है आज चंडीगढ़ की जनता बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए बेकरार है वहां अन्य महिला नेताओं में दीपा दुबे, ओमकला यादव, जसविंदर कौर, कमलेश चौधरी, राजमीत कौर, ज्योति हंस, राफिकन, पूनम वर्मा, लाड़ी, विना सिंगला, सरोज बाला, तारा देवी, बलविंदर कौर, उर्वशी, ओमवती, पूनम, राजरानी, बेला, यामिनी, मीनाक्षी जुनेजा आदि मौजूद थी।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.