चण्डीगढ़

27 दिसंबर 2017

दिव्या आज़ाद 

पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व चण्डीगढ़ क्षेत्र से हज को जाने के इच्छुक हज यात्रियों के लिए इंटरनेशनल एयरपोर्ट चण्डीगढ़ से हवाई उड़ान शुरू किए जाने की मांग को लेकर मुजादिद्दी एजुकेशनल सोसाइटी के अघ्यक्ष मौलवी मोहम्मद इमरान मुजादिद्दी ने स्थानीय सांसद किरण खेर को पिछले सप्ताह मांग पत्र दिया था जिस पर आज सांसद ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को पत्र लिख कर मुस्लिम समुदाय की इस मांग को पूरा करने की गुजारिश की है।

सोसाइटी के संयुक्त सचिव व प्रवक्ता नौशाद अली ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि सांसद द्वारा इस मसले पर त्वरित करवाई की है जिससे चारों राज्यों के मुस्लिम समुदाय में ख़ुशी की लहर है व उन्होंने इसके लिए सांसद का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि इन सभी राज्यों के इमाम जल्द सांसद किरण खेर से भेट करके उनका व्यक्तिगत तौर पर धन्यवाद करेंगे।

उल्लेखनीय है कि यदि चण्डीगढ़-जेद्दा (सऊदी अरब) के लिए हवाई मार्ग से जुड़ जातें हैं तो इससे ना केवल क्षेत्र के मुस्लिम समुदाय के लोगों को सहूलत होगी बल्कि सरकार को भी राजस्व में फायदा होगा। इसके अतिरिक्त यहां से जब हज को जाने वाले यात्री नयी दिल्ली जातें हैं तो उनके साथ हज़ारों की संख्या में उनके सगे-सम्बन्धी व परिचित उन्हें विदा करने जातें हैं जिससे राजधानी की सडकों पर सुचारू यातायात की समस्या खड़ी हो जाती है। इस समस्या का हल भी चण्डीगढ़-जेद्दा उड़ान ही है

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.