किरण खेर ने अफसरों को गांवों का काम प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए

गांव दड़वा में ‘मेरा गांव-मेरी बगिया’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया सांसद ने

1
1199

चंडीगढ़

21 अप्रैल 2017
दिव्या आज़ाद

सांसद किरण खेर ने आज गांव दड़वा में मेरा गांव मेरी बगिया कार्यक्रम का शुभारंभ किया एवं बूस्टर के लिए 13 लाख रुपये की लागत से लगाए गए जेनरेटर का भी उद्घाटन किया। इस जेनरेटर के चालू होने से गांव में बिजली चले जाने पर भी पानी की सप्लाई सुचारू रूप से चालू रहेगी।

इस मौके पर उन्होंने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि उनका वादा था कि चंडीगढ़ के गांवों को मॉडल गांव बनाया जाएगा और इसे पूरा करने के लिए वह वचनबद्ध हैं। उन्होंने यहां मौजूद अफसरों को निर्देश दिए कि गांवों का काम काम प्राथमिकता के आधार पर करें क्योंकि शहर में काफी विकास हो चुका है।

इस मौके पर पंचायत समिति चंडीगढ़ के चेयरमैन सरदार शिंगारा सिंह की अगुवाई में स्थानीय निवासियों ने सांसद को एक ज्ञापन भी सौंपा जिसमें उनसे मांग की गई कि गांवों में लाल डोरा की सीमा को बढ़ाया जाए। दिल्ली व पंजाब के गांवों में भी लाल डोरे की सीमा बढ़ा दी गई है और यहां भी बढ़ती आबादी के दबाव के मद्देनजर यह कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके अलावा यहां घरों के ऊपर से गुजर रही 11केवी की हाईटेंशन तार को हटाकर अंडरग्राउंड किया जाए, दड़वा से मक्खनमाजरा को जाने वाली सडक़ का चौड़ीकरण व बिजलीकरण किया जाए, यहां एक कमरे में चल रही डिस्पेंसरी का विस्तार करके उसे गांव की इमरजेंसी की जरूरतों को पूरा करने के लिए 24 घंटे के लिए खोला जाए, गांव में कोई भी प्ले ग्राउंड नहीं है जिससे बच्चों को खेलने में मुश्किल आती है इसके लिए प्ले ग्राउंड भी बनाया जाए तथा शादी व अन्य समारोहों के लिए कम्युनिटी सेंटर की भी अति आवश्यकता है जिसे पूरा किया जाए। सांसद ने आश्वासन दिया कि इन मांगों की ओर वह गंभीरतापूर्वक ध्यान देंगी।

इस अवसर पर स. शिंगारा सिंह ने भी लोगों को संबोधित किया व कहा कि गांव दड़वा चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के बिल्कुल पास स्थित है और इस स्टेशन को वल्र्ड क्लास बनाया जा रहा है इसे देखते हुए दड़वा गांव को भी इसी तर्ज पर विकसित किया जाना चाहिए व सेक्टरों जैसे सहूलियतें मिलनी चाहिए ताकि यहां आने वाले पर्यटक अच्छी यादें लेकर लौंटे।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव के समय चंडीगढ़ वासियों को अपने संबोधन में कहा था कि वह चंडीगढ़ को विकास की किरण सौंप रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह बात पूरी तरह से सही उतरी व अब उम्मीद है कि वह गांव वालों को भी विकास की किरण मुहैया होगी। उन्होंने यहां वाहन पार्किंग  की समस्या की ओर भी उनका ध्यान दिलाया।

इस मौके पर मौजूद गणमान्य लोगों में भाजयुमो की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य व हिमाचल प्रदेश के सह प्रभारी सहदेव सलारिया, नगर प्रशासन के चीफ इंजीनियर मुकेश आनंद, ग्रामीण विकास निदेशक नवजोत कौर, सरपंच गुरप्रीत सिंह हैप्पी, भाजपा मंडल प्रधान चमनलाल व सारी मंडल कार्यकारिणी, चंडीगढ़ विकास महामंच के अध्यक्ष सुनील गुप्ता, पंच नंदकुमार यादव, जिला परिषद सदस्य कंवलजीत कौर, पूर्व पंच हरि शर्मा, हरीश कुमार, बलजीत सिंह सिद्धू, तिलक राज, धर्मेंदर सिंह, हरभेज सिंह एवं अमृत बबलू आदि भी मौजूद थे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.