Photo By Vinay Kumar

चंडीगढ़

6 मई 2017

दिव्या आज़ाद

इंटेक्स टेक्नोलाॅजीज ने मौजूदा आइपीएल सीजन के बीच, बाजार में एंड्राॅयड 7 से पावर्ड स्मार्टफोन – इंटेक्स एक्वा ए4 की पेषकष कर अपनेग्राहकों के लिए बड़े सरप्राइज की घोषणा की है। इस स्मार्टफोन की कीमत महज 4,199 रूपये है। लाॅन्च कार्यक्रम में गुजरात लाॅयंस के प्रमुख खिलाड़ियों मनप्रीत गोनी, धवल कुलकर्णी, एरोन फिंच, बासिल थम्पी की उपस्थिति दर्ज की गई। इन खिलाड़ियों ने लाॅन्च को और गरिमामयी बनाया। इंटेक्स देष की एक अग्रणी मोबाइल हैंडसेटकंपनी एवं गुजरात लाॅयंस आइपीएल टीम की मालिक है।

4जी-वोल्टे एक्वा ए4 स्मार्टफोन में 4-इंच डब्लूवीजीए ;480 ग 800 पिक्सेलद्ध  डिस्प्ले दिया गया है। यह बेहतरीन तस्वीरों एवं वीडियो की पेषकष करता है। 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर और 1जीबी रैम से युक्त यह डिवाइस सुचारू प्रदर्षन एवं मल्टी-टास्किंग सुनिष्चित करती है। इसमें नवीनतम एंड्राॅयड नौगट 7.0 ओएसदिया गया है। इस स्मार्टफोन का भार सिर्फ 147 ग्राम है। इसका स्लीक लुक एवं डिजाइन हैंडसेट को और खूबसूरत बनाती है।

नोगट ने आॅपरेटिंग सिस्टम एवं इसके डेवलपमेंट प्लेटफाॅर्म में महत्वपूर्ण बदलाव पेष किये हैं। इसमें एक बार में स्प्लिट-स्क्रीन व्यू में स्क्रीन पर कई ऐप्स प्रदर्षित करनेकी क्षमता, नोटिफिकेषंस के लिए इनलाइन रिप्लाइज, और एक्सपैंडेड ‘‘डोज़‘‘ पावर सेविंग मोड शामिल है जोकि स्क्रीन के बंद होने पर डिवाइस की फंक्षनैलिटी को प्रतिबंधित करता है।

एक्वा ए4 कई असरदार खूबियों से सुसज्जित है। इसके साथ ही इसमें उपयोक्ताओं के लिए खोजपरक वीएएस सर्विसेज भी दी गई हैं। इसकी एक प्रमुख खूबी है क्यूआरकोड रीडर जिसमें यूजर कैमरा से क्यूआर कोड मोड चुन सकते हैं या फिर स्क्रीन के सेंटर में क्यूआर कोड खोल सकते हैं अथवा इसे प्वाइंट कर सकते हैं। क्यूआर कोडस्कैनर क्यूआर कोड को अपने आप ही डिकोड करता है और अगले रिएक्टिव चरणों के लिए बटन की मदद से प्रासंगिक जानकारी प्रदर्शित करता है। एक और विशेषता हैज़ेंडर जोकि उपयोक्ताओं को कभी भी, किसी भी स्थान से मोबाइल डेटा का प्रयोग किये बगैर किसी भी तरह की फाइल को दोस्तों के साथ शेयर करने में सक्षम बनाती है।यह ब्लूटूथ ट्रांसफर स्पीड से 200 गुणा तेज है और म्यूजिक एवं वीडियो फाइल्स भी प्ले कर सकता है। एक्वा ए4 में लोकप्रिय म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप्प गाना एवंन्यूज़प्वाइंट भी दिया गया है, जो क्रिस्प, क्लीन एवं पर्सनलाइज्ड फाॅर्मेट में सभी प्रासंगिक खबरें मुहैया कराता है।

इंटेक्स टेक्नोलाॅजीज की डायरेक्टर एवं बिजनेस हेड सुश्री निधि मार्केंडेय ने सबसे कम कीमत वाले एंड्राॅयड स्मार्टफोन एक्वा ए4 के लाॅन्च पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुयेकहा, ‘‘न्यूनतम कीमतों में नवीनतम एंड्राॅयड से युक्त एक्वा ए4 की पेषकष के साथ, इंटेक्स एक बार फिर बाजार में सबके लिए सबसे किफायती कीमतों में टेकइनोवेटिव उत्पाद लेकर आया है। गुजरात लाॅयंस के खिलाड़ियों ने अपनी उपस्थिति से लाॅन्च अवसर की गरिमा बढ़ाई और युवाओं के साथ हमारे जुड़ाव को दोहराया। हमेंपक्का भरोसा है कि एंड्राॅयड 7.0 जैसी बेहतरीन खूबियों, क्लासी लुक्स एवं न्यूनतम कीमत में उच्च प्रदर्षन के साथ एक्वा ए4 हमारे ग्राहकों को खुष करेगा।‘‘

सेल्फी प्रेमियों एवं शौकीन फोटोग्राफरों के लिए, एक्वा ए4 द्वारा सहजता से विविध तस्वीरें लेने के लिए दमदार 5एमपी रियर कैमरा और विभिन्न मोड में सेल्फी खींचनेके लिए 2एमपी के फ्रंट कैमरा की पेषकष की गई है। 4जी-वोल्टे स्मार्टफोन में इन-बिल्ट 8जीबी रोम दी गई है जिसे 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह डिवाइस1750 एमएएच बैटरी से युक्त है जोकि उपयोक्ताओं को 6 घंटे तक बात करने की अनुमति देता है। इसका स्टैंडबाय टाइम 250 घंटों का है। 8जीबी की रोम के अलावा, यह स्मार्टफोन 64 जीबी तक की एक्सपैंडेबल मेमोरी प्रदान करता है।

यह स्मार्टफोन काले रंग में उपलब्ध है।

1 COMMENT

  1. Hello, Neat post. There is an issue with your web site in internet explorer, would check this… IE still is the market leader and a good component to folks will leave out your fantastic writing because of this problem.

LEAVE A REPLY