मोहाली

21 फरवरी 2023

दिव्या आज़ाद

फेस 3 ए स्थित खालसा कॉलेज (अमृतसर)ऑफ  टेक्नोलॉजी एंड बिजनेस स्टडीज में अंतराष्ट्रीय मातृ भाषा दिवस  कार्यक्रम का आयोजन कॉलेज की प्रिंसीपल डॉ हरीश कुमारी के नेतृत्व में किया गया। जिसके अंतर्गत विद्यार्थियों के बीच पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता तथा स्लोगन लेखन, प्रस्ताव लेखन प्रतियोगिता करवाई गई। इस अवसर पर कॉलेज विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया और अपनी प्रतिभा को प्रस्तुत किया।
इस दौरान कॉलेज प्रिंसिपल डॉ हरीश कुमारी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए मातृ दिवस संबंधित विस्तारपूर्वक जानकारी दी और इसके इतिहास व महत्ता के बारें में प्रकाश डाला।  कॉलेज प्रिंसीपल ने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि कभी भी हमें अपनी मातृ भाषा के प्रति हीन भाव नहीं रखना चाहिए, बल्कि अपनी मातृ भाषा पर गर्व करना चाहिए।
इतना ही नही बसंत ऋतु का स्वागत करते हुए इस अवसर पर कॉलेज के विद्यार्थियों ने पतंगबाजी भी की और हवा में अनोखे अंदाज में पतंग उड़ा कर खूब मनोरंजन किया। इस बीच पतंगबाजी प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।
प्रिंसीपल ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों की प्रतिभा की सराहना की।  इसके अलावा  प्रतियोगिताओं में पहले तीन स्थानों पर रहने वाले विजयी प्रतिभागियों को कॉलेज प्रिंसिपल ने सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर 94.3 एफएम से आये रेडियो जोकीज़ ने विद्यार्थियों के बीच मनोरंजक खेल आयोजित करवा कर उनका खूब मनोरंजन किया और खेल के बीच में ही ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.