चंडीगढ़
30 अप्रैल 2017
दिव्या आज़ाद

रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय हाउसिंग बोर्ड कंपलेक्स इंडस्ट्रियल एरिया फेस-१, कॉलोनी न.  4 , चंडीगढ़ में मकान नंबर 803-ऐ  की छत जर्जर हालत में होने के कारण अचानक गिर पड़ी। सौभाग्यवश मकान में रहने वाले अनिल मिश्रा और परिवार के सदस्य घर के बाहर थे जिससे कोई जानी हानि नहीं हुई। अनिल मिश्रा ने इस हादसे के बारे में आस-पड़ोस में बताया जिस पर लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया। उसके बाद पुलिस के साथ-साथ आपदा प्रबंधक कमेटी की टीम, फायर ब्रिगेड, हाउसिंग बोर्ड के जेई, एसडीएम  के पीए इत्यादि के साथ-साथ काफी संख्या में अधिकारी एवं भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। मौके पर कांग्रेस कमेटी  प्रदेश महामंत्री शशिशंकर तिवारी भी पहुंचे और  स्थिति का जायजा लेने के बाद उन्होंने जान-माल का नुकसान नहीं होने पर  भगवान् का शुक्रिया अदा किया और साथ ही कोई जिम्मेवार अधिकारी घटनास्थल पर न पहुंचने पर निंदा की। उन्होंने कहा कि यहां पर बने हुए सभी 240 मकान जर्जर हालत में हैं और कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। तिवारी  ने हाउसिंग बोर्ड चंडीगढ़ के चेयरमैन से मांग की है कि मौके का दौरा करें और जर्जर हालत में पड़े मकानों का ठीक कराएं। साथ ही इन मकानों में सीवरेज, बिजली, सफाई का भी बुरा हाल है इसका भी समाधान कराया जाए। इसके अलावा यहां 20 सालों से जो 65 मकान बगैर अलॉटमेंट के पड़े हैं उनको भी जल्द से जल्द अलॉट किए जाने की मांग की। इस अवसर पर स्थानीय नेता दीन दयाल त्रिपाठी, अरुण कुमार, ओमप्रकाश सिंह, बलराज, राजकुमार, श्रीमती संध्या त्रिपाठी,  श्रीमती निर्मला इत्यादि भी उपस्थित थे ।

2 COMMENTS

  1. Thank you, I’ve just been looking for info about this topic for ages and yours is the greatest I’ve discovered so far. But, what about the bottom line? Are you sure about the source?

  2. I’m not that much of a online reader to be honest but your sites really nice, keep it up! I’ll go ahead and bookmark your site to come back in the future. Many thanks

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.