खालसा कॉलेज मोहाली कैंपस में ग्रीन फेस्ट 2017 का आयोजन

कॉलेज का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ एक अच्छे समाज का निर्माण करने के योग्य बनाना:डा.हरीश कुमारी

0
376
मोहाली
27 फरवरी 2017
दिव्या आज़ाद
खालसा कॉलेज (अमृतसर) ऑफ टैक्नोलॉजी एंड बिजनेस स्टडीज, फेस-3ए स्थित कैंपस में ग्रीन फेस्ट 2017 का आयोजन किया गया। इस दौरान कॉलेज कैंपस में पेपर प्रैजैंटेशन, क्विज कॉन्टेस्ट, जस्ट ए मिनट, ग्रीन रंगोली, पोस्टर मोकिंग, स्लोगन राइटिंग, पेपर आर्ट जैसी विभिन्न प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों के बीच आयोजित करवाई गई । ग्रीन फे स्ट के अवसर पर कॉलेज में ज्यादातर विद्यार्थी  हरे रंग की पोशाखों पहने हुए नजर आए। इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न तरह के खाद्य पदार्थो और गेम्स के स्टॉल भी परिसर में लगाये।
कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर कॉलेज में वन विभाग के पूर्व पी.एल. कलेर ने शिरकत किया। इस दौरान उनके साथ कॉलेज प्रिंसीपल डा. हरीश कुमारी भी उपस्थित थीं। जिन्होंने विद्यार्थियों द्वारा बनाई गई रंगोली, पोस्टर मोकिंग, स्लोगन राइटिंग, पेपर आर्ट तथा खाद्य पदार्थो और गेम्स के स्टॉल आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों से बातचीत की और खुशी प्रकट करते हुए उनके कार्यो की सराहना भी करते हुए उनका हौंसला भी बढ़ाया। जबकि गायन प्रतियोगिता कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने अपनी जबरदस्त प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया।
इस संबंध में कॉलेज प्रिंसीपल डा. हरीश कुमारी ने कहा कि प्रिंसीपल कि कॉलेज का मुख्य उद्देश्य है कि विद्यार्थियों को किताबी कीड़ा न बना कर बल्कि समाज में आज की प्रतिस्पर्धा के अनुसार तैयार करना, ताकि वह अच्छी शिक्षा के साथ-साथ एक अच्छे समाज का निर्माण कर सके। इसके अलावा धरती को हरा-भरा रखने और पर्यावरण को बचाने की आज के युग में बहुत ज्यादा जरूरत है जिसके लिए ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से समाज में एक बढिय़ा संदेश पहुंचाना और विद्यार्थियों को पर्यावरण से अवगत करवाना था। प्रिंसीपल ने कहा कि कॉलेस कैंपस को इको-फ्रैंडली बनाया गया हैं जहां पर बच्चों का पढ़ाई में मन लगता है।

LEAVE A REPLY