Site icon WorldWisdomNews

गोलमाल अगेन

चंडीगढ़
22 फरवरी 2017
दिव्या आज़ाद

सरकारी स्कूलों की ज़िम्मेदारी संभालने में डीएसई इतने व्यस्त हो चुके हैं कि उनके पास राम दरबार के सरकारी स्कूल में हुई गड़बड़ के बारे में सुनने की भी फुर्सत नहीं है।
इस खबर के पहले 2 भाग आप सभी पढ़ चुके हैं। इस मामले में आगे की छानबीन जारी है।

1 लाख से ज़्यादा का सामान हुआ गोल

सूत्रों से जानकारी मिली है कि ऑक्शन में सामान ले जाने वाले व्यक्ति ईश्वर सिंह ने इस बात को कबूल किया है कि वह 3 गाड़ियों को 4 फुट ऊपर तक भरकर ले गया था। इन गाड़ियों की क्षमता 9 टन है और उन्हें 4 फुट ऊपर तक भरने का मतलब है कि 1 बार में 10-12 टन सामान ले जाया गया था। 4 गाड़ियों को ले जाने का मतलब है कि करीब 38-40 टन के आसपास का सामान स्कूल से बाहर निकाला गया है। बाजार में इसकी कम से कम कीमत के आधार पर लगाया जाए तो भी 1 लाख रूपए के आसपास कीमत निकलकर आती है।

बिना वजन किए ही उठाने दिया सामान

सूत्रों की मानें तो बिना वजन किए ही ईश्वर सिंह को सामान उठाने की अनुमति दे दी गई थी और वह अपने अनुसार स्कूल में पड़ा बहुत सामान उठा कर ले गया।

सामने से ही गोल कर दी गाड़ी

सोमवार को जब हमारे संवाददाता प्रिंसिपल नीना शर्मा से उनके ऑफिस में बैठकर इस मामले पर चर्चा कर रहे थे तब ईश्वर सिंह ने गाड़ी की दूसरी चाबी मंगाकर सामने से ही गाड़ी गोल कर दी। संवाददाता के प्रिंसिपल ऑफिस से बाहर निकलते वक़्त तक गाड़ी को स्कूल परिसर से बाहर भेज दिया गया था।

सीसीटीवी कैमरा रात में कर दिए गए थे बंद

आगे की छानबीन में सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई है कि स्कूल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों को रविवार रात बंद रखा गया था जिस समय सामान गाड़ियों में भरकर बाहर निकाला जा रहा था।

अधिकारियों से मिलने का इंतज़ार कर रहे हैं गर्ग

मनोज गर्ग से संपर्क करने पर पता चला कि वे अब तक उच्च अधिकारियों से मीटिंग फिक्स नहीं कर पाए थे। उन्हें अधिकारियों से मीटिंग फिक्स होने का इंतज़ार है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि गुरूवार को उनकी मुलाकात अधिकारियों से हो जाएगी और वे अपनी बात उनके समक्ष रख पाएंगे।

एसएमसी के प्रधान को बदलने की योजना

सूत्रों से जानकारी मिली है कि प्रिंसिपल शर्मा द्वारा एसएमसी के प्रधान को बदलने की योजना बनाई जा रही है। स्कूल से स्क्रैप निकालने के मुद्दे पर प्रिंसिपल और प्रधान के बीच हुए विवाद को देखते हुए इस योजना को अंजाम देने पर विचार किया जा रहा है।

डीएसई सोमवार तक व्यस्त, डीईओ दफ़्तर में मौजूद नहीं

इस पूरे मामले पर डीएसई रूपिंदर सिंह बराड़ से जब सवाल करने के लिए संपर्क किया गया तो उन्होंने बिना पूरी बात सुने ही कह दिया कि वे व्यस्त हैं और उनसे सोमवार को दफ़्तर में आकर मिला जाए। इसके बाद जब डीईओ विनय आर. सूद से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनकी पी.ए. ने जवाब दिया कि मैडम अभी दफ़्तर में नहीं हैं आएंगी तो बात करवा दी जाएगी।

सोमवार को डीएसई से मुलाकात करके स्कूल में जाकर इंवेस्टिगेशन करने और सीसीटीवी कैमरा की रिकॉर्डिंग देखने की अनुमति ली जाएगी।