युवा कांग्रेस ने सेक्टर 49 की कॉलोनी में गरीब बच्चों के संग मनाई  गाँधी-शास्त्री की जयंती

0
54

चण्डीगढ़

2 अक्टूबर 2017

दिव्या आज़ाद 

आज दो महापुरुषों राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर चण्डीगढ़ युवा कांग्रेस ने सेक्टर 49 की कॉलोनी में गरीब बच्चों को उनकी रोजमर्रा की जरूरतों में काम आने वाला सामान, स्टेशनरी व मिठाइयां  वितरित कीं। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पहुंचे युवा नेता मनीष बंसल ने कॉलोनीवासियों को महात्मा गाँधी के जीवन से जुड़े कुछ प्रसंगों के बारे में बताते हुए उन्हें साफ़-सफाई के महत्व से भी अवगत कराया।

युवा कांग्रेस की स्थानीय इकाई के अध्यक्ष बरिंदर (बिन्दु) ठाकुर ने भी महात्मा गाँधी जी द्वारा दिखाए गए सच्चाई व शान्ति के मार्ग को अपनाने पर जोर दिया जबकि युवा नेता सुनील राजपूत ने इन महापुरुषों के देश-दुनिया व समाज के प्रति योगदान को शिद्दत से याद करते हुए कहा कि गाँधी जी के योगदान, विचारों व कार्यों को जानने -मानने वाले आज भी सारी दुनिया में फैले हुए हैं। इसी प्रकार जय जवान-जय किसान का बेमिसाल नारा देने वाले शास्त्री जी बेशक काम समय के लिए देश का नेतृत्व कर पायर परन्तु उस अल्प समय के कार्यकाल में ही उन्होंने अपनी अमिट छाप छोड़ी।

इस कार्यक्रम में सौरव, अभिषेक शर्मा शैंकी, विनायक बंगिया, नवदीप सिंह, करण, जानू मालिक, संजीव बिरला, संदीप हनी विकास, केवल सिंह, अखिल, बबलू पाल, रितिक बंगा, नोनी, दलजीत, मणि महल, आशीष गजनवी, प्रदीप, आशीष आदि भी शामिल हुए।

LEAVE A REPLY