अभिनव शर्मा प्रदेश सचिव BJYM चंडीगढ़ की ओर से

0
288

चंडीगढ़

25 मई 2020

25 मार्च को देश में पूर्ण लॉक-डाउन लागू किया गया था और दो महीने बाद यानी 25 मई को, मैं यह उल्लेख करना चाहूंगा कि भाजपा चंडीगढ़ , यहां के नागरिकों के स्वास्थ्य और रहने योग्य वातावरण के लिए, समन्वय बनाकर कार्यरत है । आज तक भाजपा की राज्य इकाई ने पूरी तरह से व्यक्तिगत स्वच्छता उपायों को सुनिश्चित करने और बढ़ावा देने के लिए 2 लाख मास्क और 20,000 सैनिटाइज़र बोतलें दान की हैं जो इस वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक हैं। प्रदेश अध्यक्ष चंडीगढ़ अरुण सूद जी,के कुशल नेतृत्व मे बीजेपी परिवार ने पिछले 60 दिनों से, 30 लाख खाने के पैकेट को जरूरतमंदों को वितरित करने का अथक प्रयास किया है, ताकि चंडीगढ़ में कोई भी खाली पेट न सोए।

लॉकडाउन के कारण पीजीआई, जीएमसीएच और सेक्टर 16 अस्पताल में रक्त और रक्त दाताओं की भारी कमी थी। भाजयुमो के अध्यक्ष विजय राणा के नेतृत्व में, जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान भाजयुमो के अध्यक्ष का प्रभार संभाला और चंडीगढ़ के लोगों को प्रोत्साहित किया कि सभी रक्तदाताओं के लिए एक पिक और ड्रॉप सुविधा की व्यवस्था की ताकि वे आसानी से रक्त दान कर सकें। अब तक, लगभग 500 यूनिट रक्त दान किया जा चुका है।

बीजेपी चंडीगढ़ द्वारा संचालित एक हेल्पलाइन नंबर अमित राणा, राज्य सचिव, बीजेपी, चंडीगढ़ और श्रीमती मीनाक्षी ठाकुर द्वारा चलाया जा रहा जिससे जरूरतमंद परिवारों को सूखा राशन किट प्रदान करने के निरंतर प्रयास ही सके।

सहायता का कोई भी अनुरोध सोशल मीडिया पर प्राप्त होता है तो श्री मोहिंदर निराला, आईटी हेड बीजेपी चंडीगढ़ उसकी चिंता करते हैं।

अब तक 10,000 पैकेट सूखा राशन वितरित किया जा चुका है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए भोजन और दवाइयाँ मुहैया कराने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है ताकि चंडीगढ़ के वृद्ध नागरिकों तक आवश्यक सामग्री पहुँच सके, क्योंकि वे संक्रमण के अधिकतम जोखिम में हैं। । BJYM चंडीगढ़,बीजेपी के साथ समन्वय में सामाजिक जागरूकता, व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखने के लिए लोगों को शिक्षित करने के लिए चंडीगढ़ में एक जागरूकता अभियान चला रहा है और COVID 19 से लड़ने के लिए लोगों के व्यक्तिगत अंगरक्षक Aarogya Setu App को डाउनलोड करने के लिए अनुरोध कर रहा है। आज तक 3 लाख लोगों ने ऐप डाउनलोड किया है। केवल यही नहीं, चंडीगढ़ के उदार लोगों के समर्थन के साथ बीजेपी परिवार ने, पीएम केयर फंड में अब तक 1.5 करोड़ का योगदान दिया है। कोरोनावायरस से लड़ने के लिए भाजपा चंडीगढ़ के कोरोना योद्धा चंडीगढ़ को स्वस्थ और सुरक्षित बनाने के निरंतर प्रयास में हैं और इस पूरी प्रक्रिया में अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं ताकि संक्रामक बीमारी के इस समय के दौरान सर्वोत्तम संभव सुविधाओं को सुनिश्चित किया जा सके। भाजपा परिवार न केवल मानव जाति के लिए अपितु गाय, कुत्तों, प्यासे पक्षियों और बंदरों व अन्य भूखे आवारा जानवरों की मदद कर उन्हें पारिस्थितिकी तंत्र बनाए रखने के लिए भोजन और पानी उपलब्ध करा रहा है। बीजेपी परिवार राष्ट्र पहले, पार्टी अगला, स्वयं अंतिम के मार्ग पर चलते हुए महामारी से त्रस्त राज्य की सेवा में लगा है। भाजपा यह सब किसी राजनीतिक लाभ के लिए नहीं बल्कि एक कारण के लिए किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.