चंडीगढ़
31 जुलाई 2017
दिव्या आज़ाद
 
अब जी एस टी पहेली नहीं रहेगा और हल भी होगा आपके अपने मोबाइल पर , सिर्फ़ फ़्रेश खाता ऐप डाउनलोडकीजिय व जी एस टी एक्स्पर्ट बन जाइय !
भारत के नई ,विकासशील सोच वाले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को साकार करने की ओर आज युवा प्रवासी भारतीय ने एक अति सराहनीय क़दम बढ़ाया , अब भारत का पहला जी एस टी मोबाइल ऐप छोटे / गाँव / कम पढ़ें व्यापारियों के लिए वरदान साबित होगा । अब जी एस टी कोई भी अपना सकता है , कहीं भी चलते फिरते बिलिंग हो जाएगी आपके मोबाइल पर ही , न कम्प्यूटर, न प्रिंटर , न सोफ़्ट्वेर न अकाउंटंट की ज़रूरत होगी 
   आप चाहें तो सारा दिन मैन्यूअल बिलिंग करें व शाम को फ़ुर्सत के वक़्त सारे बिल ” फ़्रेश खाता ” पर अपलोड कर दें , फ़्रेश खाता केवल एक रुपया प्रतिदिन के शुल्क पर उपलब्ध है ।बैंटम इंडिया लिमिटेड के डायरेक्टर श्री स्टालिन जीत ने बताया कि हाल ही में मोदी जी ने कनाडा के दौरे पर सम्बोधित करते हुए  कहा था ” संपन भाइयों, अपने देश  को कुछ वापिस भी करो , अपने साधारण नागरिकों के उत्थान के लिए कुछ ऐसा करो कि वो भी तरक़्क़ी की बुलंदियों को छू लें ।
ग़ौरतलब है कि ग्रामीण हरियाणा के सहाकरी प्राथमिक समितियों  को अपनी पहली सफल प्रस्तुति कॉमन अकाउंटिंग सॉफ़्टवयेर के बाद कम्पनी ने  भारत के आम व्यापारियों को कम्प्यूटर और प्रिंटर आदि खरीदने के तनाव से लगभग मुक्त कर दिया है और ऐसी सरल प्रणाली दी है जिससे वयापारी   जी एस टी को अपनी परेशानी के बजाय आसानी से अपनाएँ व अपना ध्यान अपने व्यापार पर लगाएँ !
आज ” फ़्रेश खाता” लाँच करते हुए ऐसा महसूस हो रहा है कि सरकार का सभी व्यापारियों को ऑनलाइन करने  का वह सपना अब साकार होने को आया है जिसके बल पर हमारे पडोसी देश ने अपने  छोटे कुटीर उद्योगों को अंतर्राष्ट्रीय पहचान में बदल दिया था! क्यों की फ़्रेश खाता बिलिंग के साथ साथ आपके वित्तीय और स्टॉक का  हिसाब भी रखता है व आपकी ग़लतियों को भी इंगित करता है व मासिक व वार्षिक रिटर्न भरने में भी मदद करता है और एक दिन भारत का हर छोटा बिज़नेस अंतराष्ट्रीय पहचान के साथ खड़ा होगा!

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.