“बेटी को कामयाब बनाओ” प्रॉजेक्ट के तहत लड़कियों को दी जाएंगी लर्निंग किट्स

शहर में फैंसी यूनिफॉर्म्स नया किड्स स्टोर खुला

1
837
Photo By Vinay Kumar
चंडीगढ़
23 मार्च 2017
दिव्या आज़ाद
चंडीगढ़ में बच्चों के लिए अपनी तरह का एक अलग स्टोर, फैंसी यूनिफॉर्म्स खुला। चंडीगढ़ में खुले इस नए आउटलेट में बच्चों से संबंधित हर बेहतरीन उत्पाद को प्रस्तुत किया गया है और ये सभी कुछ एक ही छत के नीचे उपलब्ध करवाया गया है। ये स्टोर, जो कि जाने माने अंतरराष्ट्रीय ब्रांड्स का अधिकृत विक्रेता है, पर इकोनॉमिक वीकर सेक्शन (ईडब्ल्यूएस) बच्चों के लिए विशेष छूट भी प्रदान कर रहा है। वहीं ‘बेटी को कामयाब बनाओ’, के एक विशेष प्रोजेक्ट् के तौर सुविधाओं से वंचित परिवारों की लड़कियों के लिए लर्निंग किट्स भी प्रस्तुत की गई हैं।
इस संबंध में मीडिया को संबोधित करते हुए राघव गर्ग ने बताया कि ये स्टोर सेक्टर 7 में मध्य मार्ग शोरूम्स के पीछे स्थित है। ये स्टोर इसलिए भी अद्वितीय है कि क्योंकि इस पर आसपास के सभी प्रमुख स्कूलों की यूनिफार्म का पूरा स्टॉक उपलब्ध है, पर स्टोर की सबसे खास बात ये है कि यहां पर बच्चों के लिए खिलौने भी उपलब्ध है और जल्द ही बच्चों के लिए लर्निंग किट्स भी उपलब्ध करवाई जाएंगी जो कि शहर में अन्य कहीं पर भी उपलब्ध नहीं हैं।
उन्होंने बताया कि ‘‘हम डिज्नी, वाइल्डक्रॉफ्ट, अमेरिकन टूरिस्टर (किड्स), जीनियसऔर कई अन्य की संपूर्ण रेंज की अधिकृत विक्रेता है। हमारे पास बच्चों की यूनिफॉम्र्स और एसेसरीज की पूरी रेंज है। इसके साथ ही आसपास के सभी प्रमुख स्कूलों की यूनिफॉर्म उपलब्ध है जिनमें सेंट जॉन्स हाई स्कूल, सैक्रेड हार्ट, कार्मेल कॉन्वेंट, सेंट कबीर और केबी डीएवी स्कूल आदि कुछ नाम प्रमुख हैं।’’
राघव ने बताया कि सुविधाओं से वंचित बच्चों के प्रोत्साहन के लिए स्टोर पर आर्थिक तौर पर कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के बच्चों की यूनिफॉम्र्स पर 25 प्रतिशत की छूट भी दी जा रही है।
वहीं लड़कियों की शिक्षा और लर्निंग स्किल्स पर विशेष ध्यान देते हुए स्टोर ने गल्र्स स्टूडेंट्स के लिए बैचेज में लर्निंग किट्स प्रदान करने का फैसला किया है। अब तक इसके लिए 10 गर्ल स्टूडेंट्स को चुना गया है। ये लर्निंग किट्स अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता रखती हैं और ये मस्ती-मनोरंजन के साथ इनोवेटिव लर्निंग में मदद करती हैं। राघव ने बताया कि ‘‘हम इन किट्स को सुविधाओं से वंचित परिवारों की लड़कियों को निशुल्क प्रदान किया जा रहा है और हम स्कूलों के साथ सहभागिता में ऐसे बच्चों की सूची प्राप्त कर रहे हैं, जिनको एक तय बद्ध प्रक्रिया में ये लर्निंग किट्स प्रदान की जाएं।’’
स्टोर द्वारा प्रस्तुत एक और अद्वितीय कॉन्सेप्ट के तहत स्टोर में एक प्ले जोन भी बनाया गया है जिसमें बच्चे उस समय घर जैसा माहौल प्राप्त करते हुए खेल सकते हैं जब उनके मां-बाप उनके लिए खरीदारी कर रहे होंगे। राघव ने बताया कि स्टोर जल्द ही नवजात शिशुओं के लिए भी उत्पादों और एसेसरीज की पूरी रेंज प्रस्तुत करेगा। स्टोर पर आने वाले सभी ग्राहकों को 10 प्रतिशत की शुरुआत छूट भी प्रदान की जा रही है।

1 COMMENT

  1. Let me know if you’re looking for a writer for your site. You have some really great posts and I believe I would be a good asset. If you ever want to take some of the load off, I’d love to write some material for your blog in exchange for a link back to mine. Please blast me an e-mail if interested. Kudos!

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.