चंडीगढ़

18 अक्टूबर 2022

दिव्या आज़ाद

दुनिया की बेस्ट यूनिवर्सिटी या कॉलेज में पढ़ने का सपना बहुत से लोग देखते हैं लेकिन कई कारणों से हर किसी का सपना पूरा नहीं हो पाता है। ज़्यादातर लोग पैसे की कमी की वज़ह से बाहर के देशों में स्टडी नहीं कर पाते हैं। ऐसे ही छात्रों के सपने को कम खर्चे में पूरा करने के लिए गेट ग्लोबल इमीग्रेशन कंसल्टेंट्स 20 और 22 अक्टूबर को एजुकेशन एक्सपो का आयोजन कर रहा है।

इस एक्सपो में चंडीगढ़ के छात्रों को कम खर्चे में बाहर की यूनिवर्सिटी में पढ़ने का मौका दिया जा रहा है। इसमें अलग-अलग देशों की यूनिवर्सिटीज और कॉलेज हिस्सा लेंगे जो कि छात्रों को ऑन स्पॉट एडमिशन लैटर और स्कॉलरशिप प्रदान करेंगे। 20 अक्टूबर को होटल माया, सेक्टर-35 और 22 अक्टूबर को होटल फ़र्न रेजीडेंसी में सुबह 11 बजे से 3 बजे तक यह एक्सपो चलेगी। गेट ग्लोबल इमीग्रेशन के एमडी सुमीत कालरा ने बताया कि हमारे पास अकसर ऐसे छात्र आते हैं जो दूसरे देशों में शिक्षा पाने का सपना देखते हैं लेकिन बहुत से छात्र वह खर्चा पूरा करने के समर्थ नहीं होते जो बाहर पढ़ने के लिए लगता है। इसका हल करने के लिए हमने अलग-अलग देशों की यूनिवर्सिटी से टाई-अप किया और उन्हें छात्रों को कुछ राहत देने के लिए मनाया।

उन्होंने बताया कि इस एक्सपो में खास यह होगा कि मौके पर छात्रों को स्कॉलरशिप मिलेगी व जॉब ऑफर लैटर भी दिए जाएंगे। इसके साथ ही छात्रों को यूनिवर्सिटी या कॉलेज फ़ीस एक साथ नहीं देनी पड़ेगी और न ही जीआईसी फ़ीस देनी होगी। ऐसे में माँ-बाप पर पड़ने वाला बोझ बहुत ही ज़्यादा कम हो जाएगा।

इसके साथ ही हर छात्र को मौके पर उसकी जरूरत के अनुसार व्यक्तिगत कंसल्टेशन भी दी जाएगी। इस एक्सपो में प्रवेश मुफ़्त है और कोई भी इसका लाभ उठा सकता है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.