डॉ. वूंधरू को राष्ट्रीय सामाजिक न्याय कृति मंच का पैट्रन बनाया

0
130

चण्डीगढ़

6 जनवरी 2022

दिव्या आज़ाद

राष्ट्रीय सामाजिक न्याय कृति मंच का एक प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा सरकार के श्रम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  डॉ. राजा शेखर वूंधरू से शिष्टाचारक भेंट की गई। इस दौरान सामाजिक न्याय हेतु कई ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की गई। डॉ. राजा शेखर वूंधरू द्वारा इन मुद्दों पर संजीदगी दिखाते हुए गहनता से विचार किया। इस दौरान मंच द्वारा डॉ. राजा को मंच का पैट्रन बनाने का आह्वान किया जिस पर डॉ. राजा ने अपनी सहमति व्यक्त की।


मंच के प्रधान नानक चंद ने बताया कि देश भर में ढेरों ऐसे मुद्दे हैं जिन पर अनुसूचित जाति जनजातियों को सामाजिक न्याय न मिल पाने से जनता पीड़ित है । इन्ही प्रकार के मुद्दों पर सामाजिक न्याय हेतु जागरूकता की आवश्यकता है । नानक चंद ने बताया कि डॉ. राजा शेखर वूंधरू के दिशा निर्देश अनुसार कई कार्यक्रम आयोजित करने की भी रूपरेखा तैयार की गई जो कि सामाजिक न्याय हेतु जागरूकता का कार्य करेंगे।


इस दौरान डॉ. राजा शेखर वूंधरू द्वारा एक पुस्तक अनूसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 भी भेंट की गई । इस प्रतिनिधि मंडल में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, हिमाचल, उत्तराखंड व राजस्थान के अतिरिक्त देश के विभिन्न राज्यों से प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.