उपायुक्त ने व्यपारियो को दिया आश्वासन 2013-14 जी एस टी केसों के निपटारे हेतु मिलेगी एक वर्ष की राहत

0
148

चंडीगढ़

20 अक्टूबर 2020

दिव्या आज़ाद

शहर के व्यापारियों की समस्याओं से संबंधित प्रधानमंत्री को लिखे पत्रों के संदर्भ में चंडीगड़ उद्योग व्यपार मण्डल  के एक प्रतिनिधि मंडल ने भाजपा प्रदेश प्रवक्ता  कैलाश चंद और शहर के  युवा व्यापारी नेता  अवि भसीन के नेतृत्व में शहर के उपायुक्त श्री मंदीप  सिंह बराड़ से मुलाकात की ।
प्रतिनिधिमंडल में कैलाश जैन ,  लघु उद्योग भारती के उपाध्यक्ष अवि भसीन, चंडीगढ़ स्टील फर्नीचर एसोसिएशन के प्रधान नरेश कुमार , प्रोग्रेसिव ट्रेडर वेलफेयर अस्सोसीएसन के प्रधान विरेन्द्र गुलेरिया आदि व्यापारी शामिल थे ।
उक्त जानकारी देते हुए अवि भसीन ने बताया कि व्यापारी नेताओं से बातचीत में उपायुक्त मंदीप सिंह बराड़ ने जानकारी दी कि व्यपारियों की  मांग को ध्यान में रखते हुए शहर के व्यपारियो के वर्ष 2013-2014 के जीएसटी केसों के निपटारे के लिए समय सीमा एक वर्ष बढ़ाने के लिए प्रपोजल केंद्र सरकार को भेज दी गई है जबकि डीम्ड असेसमेंट संबंधी प्रपोजल बनाकर शिघ्र ही  केंद्र सरकार को दी जाएगी।
बैठक में उपयुक्त ने बूथ मालिकों की  लम्बे अर्से से लम्बित बूथों की ऊपरी मंजिल बनाए जाने की मंजूरी दिए जाने की मांग  और इस पर श्री मंदीप  सिंह बराड़  ने भी सहमतीं जताई और कहा जल्द ही इस मुँदे पर चर्चा की जाएगी  व कमर्शियल प्रॉपर्टी पर से ट्रांसफर फीस के रूप में वसूल की जा रही अन अरनेड प्रॉफिट (unearned profit) को समाप्त किए जाने पर सकारात्मक रवय्या अपनाते हुए गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया।
इसके अलावा डीसी महोदय ने व्यपारियो की मांग पर त्योहारी सीजन के दौरान इंफोर्समेंट स्टाफ द्वारा सख्ती बरते जाने में कुछ ढील दिए जाने की मांग पर भी सकारात्मक रवैय्या अपनाने का  आश्वासन भी दिया।
सभी व्यापारी नेताओं ने उनकी बात को ध्यान से सुनने व व्यापारियों की समस्याओं को समझने के लिए डीसी मंदीप सिंह बराड़ का धन्यवाद किया व आशा व्यक्त की कि चंडीगढ़ प्रशासन इसी प्रकार से व्यापारियों  की समस्याओं को हल करने में सहयोग करता रहेगा।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.