कांग्रेसी घटिया राजनीति पर उतरे : अनिल दुबे

0
176

चण्डीगढ़

2 जुलाई 2021

दिव्या आज़ाद

मौलीजागरां के विकास नगर में गत रोज अतिक्रमण हटाने की कार्यवाई की अनिल दुबे ने कड़ी निंदा करते हुए कांग्रेस नेताओं को भी आड़े हाथों लिया है। अनिल दुबे ने यहां जारी एक ब्यान में कहा कि कांग्रेस नेताओं शशिशंकर तिवारी, मुकेश रॉय, विशाल कटारिया व लेखपाल आदि के उकसावे के कारण पनो देवी नामक एक महिला, जो इनकी ही पार्टी से है, ने नगर निगमायुक्त को अतिक्रमण की शिकायत दी थी जिस पर ये कार्यवाई हुई। अनिल दुबे के मुताबिक परसों 29 जून को नगर निगम की मासिक बैठक में उन्होंने अतिक्रमण विरोधी कार्यवाई के खिलाफ मुद्दा सदन में जोरदार तरीके से उठाया था व नगर निगम कमिश्नर केके यादव से गुजारिश की थी कि महामारी के कारण आमजन वैसे ही रोजी-रोटी से परेशान चल रहें हैं, इसलिए अतिक्रमण हटाने जैसी कार्यवाइयों से बचना चाहिए ताकि लोग बाग़ और अधिक पीड़ित ना हों। उन्होंने कहा कि इस पर नगर निगम कमिश्नर ने एडीशनल कमिशनर रोहित कुमार को इस बाबत निर्देश दिया था कि वे  अनिल दुबे के साथ एरिया में विजिट कर लें।

अनिल दुबे ने कहा कि ये बात हाउस के रिकॉर्ड पर है परन्तु कांग्रेसियों ने घटिया राजनीति करते हुए एक तो दबाव बना कर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाई करवाई, वहीँ दूसरी तरफ कार्यवाई का सारा आरोप उन पर लगा दिया जो कि बेहद शर्मनाक है। दुबे ने कहा कि कल वे सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे व सारी कार्यवाई को रुकवाया। अनिल दुबे ने कहा कि अपनी ऐसी ही छोटी सोच की राजनीति के कारण शशिशंकर तिवारी को तीन-तीन बार पार्षद चुनावों में हार का मुंह देखना पड़ा।
दुबे ने कहा कि तीन चार महीने पूर्व भी इन कांग्रेसियों ने यहाँ पुलिस-पब्लिक मीटिंग करके अतिक्रमण हटाने की ड्राइव फिक्स कराई थी और तब भी अनिल दुबे ने ही इसका जोरदार विरोध करके ड्राइव को रुकवाया था। अनिल दुबे ने कहा कि उन्होंने हमेशा वेंडर्स के हित के लिए काम किया है व उनके लिए आवाज उठाते रहतें हैं। उन्होंने कांग्रेस नेताओं को शहरवासियों के भले के लिए व सकारात्मक राजनीति करने की सलाह भी दी।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.