चण्डीगढ़

19 अप्रैल 2019

दिव्या आज़ाद

भगवान श्री हनुमान जयंती के पावन अवसर पर कॉपीटेंट फाउंडेशन द्वारा श्री बालाजी प्रचार मंडल के सहयोग से सैक्टर 48 के सामुदायिक केन्द्र में 21वां रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन कॉपीटेंट फाउंडेशन के प्रबंध निदेशक संजय टंडन ने किया। इस अवसर पर 310 लोगों ने रक्तदान किया और भारत विकास परिषद के माधव आई बैंक को 75 लोगों ने अपने नेत्रदान करने के लिए फार्म भरे। रक्तदान शिविर में संजय टंडन ने तीनों पुत्रों सरांश टंडन, शिवेन टंडन और सत्यम टंडन ने भी लोगों के साथ रक्तदान किया।

कॉपीटेंट फाउंडेशन एक वर्ष में दो बार इस तरह के रक्तदान शिविरों का आयोजन कर रहे हैं, एक श्री हनुमान जयंती के अवसर पर और दूसरा इसके अध्यक्ष के जन्मदिन पर। 10 सितबर को संजय टंडन और अतीत में, रक्तदान शिविर संयुक्त रूप से आयोजित किए गए थे। प्रेस क्लब ऑफ चण्डीगढ़, डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा, डीएवी कॉलेज सैक्टर 10 चण्डीगढ़, एलुमनाई एसोसिएशन ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज सैक्टर 11 चण्डीगढ़, रेहड़ी-फड़ी एसोसिएशन चण्डीगढ़ और पंजाब यूनिवर्सिटी। यह उल्लेख करने के लिए कि संजय टंडन ने अपने 18वें जन्मदिन पर अपने रक्त को पीजीआई को दान करना शुरू कर दिया और इसे नियमित रूप से विशेषता बना दिया। पिछले 10 वर्षों से अधिक सक्षम फाउंडेशन संजय टंडन इस तरह के शिविरों का आयोजन कर रहे हैं।

आज श्री बालाजी प्रचार मंडल चण्डीगढ़ के सदस्य लायन भूपिन्द्र सिंह भाटिया ने भी 96वीं बार अपना रक्तदान किया। श्री बालाजी प्रचार मंडल में सुनील अरोड़ा, पिंका प्रहार, राज कुमार गर्ग, रजनीश शर्मा सहित अन्य सदस्यों ने भी भाग लिया।

कॉपीटेंट फाउंडेशन सक्षम कॉपीटेंट समूह का एक धर्मार्थ संगठन हैं, जो काल सेंटर, स्टॉक ब्रोकरेज, कमोडिटी ब्रोकरेज, बीमा ब्रोकरेज और वित्तीय परामर्श आदि को संभाल रहा है। इस फाउंडेशन को साप्ताहिक लंगरों का आयोजन करके समाज में वंचितों की मदद करने के लिए विभिन्न परियोजनाओं के लिए जाना जाता है। चिकित्सा शिविर, लावारिस शवों का अंतिम संस्कार, कैंसर रोगियों की कीमोथेरेपी, मुत शिक्षा, दैनिक अच्छे विचारों और साप्ताहिक कहानियों आदि को प्रसारित करते हैं। अब तक फाउंडेशन ने पीजीआई और जीएमसीएच चण्डीगढ़ को 20 शिविरों के माध्यम से 5750 यूनिट रक्त दिया है और आगे इसकी संया और बढ़ेगी।

इस अवसर पर चण्डीगढ़ शहर के नामी व्यक्तियों, बुद्धिजीवियों, एनजीओ और विभिन्न एसोसिएशन के पदाधिकारियों और सदस्यों ने इसमें भाग लिया। इस मौके पर मेयर राजेश कालिया, पंजाब यूनिवर्सिटी के पूर्व वाइस चांसलर के एन पाठक, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामवीर भट्टी, रघुबीर लाल अरोड़ा व बी के सूद, महासचिव चन्द्रशेखर, सचिव रमेश कुमार निक्कू, रेणू बाला, नीना तिवारी, कार्यालय सचिव गजेन्द्र शर्मा, जिला अध्यक्ष जितेन्द्र मल्होत्रा, देवी सिंह, हुकम चंद, पार्षद शक्ति प्रकाश देवशाली, हीरा नेगी, सुनीता धवन, गुरप्रीत सिंह ढिल्लों, जगतार सिंह, राजेश गुप्ता, भरत कुमार, चन्द्रावती शुक्ला, सोशल वेलफेयर बोर्ड की चेयरपर्सन संतोष शार्म, युवा मोर्चा के अध्यक्ष गौरव गोयल, किसान मोर्चा के अध्यक्ष बलविन्द्र शर्मा, अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष कृष्ण कुमार, और अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष सरदारी लाल, सीनियर सिटीजन एसोसिएशन के ओर से दलजीत सिंह ग्रेवाल, व्यापार मंडल से सुभाष नारंग, कार्यकारी अध्यक्ष अनिल वोहरा, कवंल जीत पंछी, कैलीफोनिया से डॉ. भारत भूषण गुप्ता, चण्डीगढ़ हाउसिंग फेडरेशन से निर्मल दत्त और सैंकड़ो सदस्य उपस्थित थे।

इस अवसर पर कॉपीटेंट फाउंडेशन के प्रबंध निदेशक संजय टंडन ने रक्त शिविर में भाग लेने वाले लोगों, रक्त दानियों और पीजीआई के डॉक्टरों की टीम का आभार व्यक्त किया।

रविन्द्र पठानिया, मीडिया इचार्ज, भाजपा चण्डीगढ़। 7589291116, 628497184

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.