Site icon WorldWisdomNews

गुरुग्राम ऋतु शर्मा सांकेतिक हत्याकांड की सीबीआई जाँच के लिए चंडीगढ़ युवा कांग्रेस ने किया पुलिस मुख्याल के सामने प्रदर्शन

चंडीगढ़

2 दिसंबर 2020

दिव्या आज़ाद

चंडीगढ़ पुलिस के सेवानिवृत इंस्पेक्टर विष्णु दत्त की बेटी एवं एडवोकेट ऋतु शर्मा की हत्या को खुदकुशी की घटना दिखाने के प्रयास में जुटी गुरुग्राम पुलिस के खिलाफ चंडीगढ़ युवा कांग्रेस ने पुलिस मुख्यालय सेक्टर 6 के बाहर विरोध प्रदर्शन कर हरियाणा पुलिस के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करी घटना की जानकारी देते हुए चंडीगढ़ युवा कांग्रेस के प्रधान लव कुमार ने बताया की ऋतु की सांकेतिक हत्या 10 अगस्त 2020 को गुरुग्राम के सेक्टर-38, मकान नंबर-1198 की पहली मंजिल पर की गई। उसका शव कमरे के साथ बने बाथरूम में फव्वारे से बंधी चुन्नी के फंदे से लटका मिला बताया गया। लेकिन ऋतु की जांघ और पेट पर चोट के निशान मौजूद थे। पुलिसकर्मियों ने शुरूआती बातचीत में उससे रेप होने का भी शक जताया था।

उन्होंने बताया की इंसाफ की गुहार लगाने पर उच्चाधिकारियों ने 30 अक्तुबर को बताया कि मामले की जांच के लिए एसीपी अमन यादव के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम, एसआइटी गठित की गई है। लेकिन एसआइटी द्वारा अब तक ऋतु के किसी भी पारिवारिक सदस्य के बयान तक दर्ज नहीं किए गए हैं। इसके अलावा एसआइटी अपने स्तर पर भी किसी निष्कर्ष तक नहीं पहुंची है। यह कैसी एसआइटी है, जो जांच के बजाय मामले को भूलकर बैठी है। प्रदर्शन में ऋतु शर्मा के भाई अजय शर्मा,युवा कांग्रेस के महासचिव जानू मालिक, सचिव नवदीप सिंह, मीडिया प्रभारी विनायक बंगीय, जिला-2 अध्यक्ष धीरज गुप्ता, महासचिव शाहबाज़ खान आदि थे।