चंडीगढ़ कांग्रेस ज़िला शहरी 2 द्वारा चंडीगढ़ जनसंपर्क पदयात्रा आयोजित

0
316
चंडीगढ़
12 जनवरी 2019
दिव्या आज़ाद
चंडीगढ़ कांग्रेस ज़िला शहरी 2 की तरफ से चंडीगढ़ जनसंपर्क पदयात्रा का आयोजन ड्डूमाजरा कालोनी, में प्रधान गुरप्रीत गाबी, और तरसेम कुमार,बनबारी लाल, हरविंदर प्रिंस, बबीता, मामतरानी, वीरेंद्र कम्मी, मदन,  द्वारा किया गया। । इस पदयात्रा का नेतृत्व पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल एवं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने किया। पदयात्रा के दौरान कांग्रेस के नेताओ ने ड्डूमाजरा कालोनी वासियों से मुलाक़ात कर उनकी परेशानियों से मुख़ातिब हुए । इस यात्रा में स्थानीय लोगो की बीजेपी सरकार के खिलाफ गुस्सा और नाराज़गी दिखी। जनसंपर्क के दौरान ड्डूमाजरा कालोनी में कांग्रेस के नेताओ और निवासियों ने पवन कुमार बंसल के दौरान किये गए कामों का ज़िक्र किया और कहा कि यहाँ पहले डंपिंग ग्राउंड में मिट्टी डाल कर एक बढ़िया पार्क बनाया गया जिसमें बच्चे क्रिकेट खेला करते थे लेकिन अब उस जगह बदबूदार पहाड़ खड़ा हो गया है। । यही नही पहले एक डंपिंग प्रोसेसिंग प्लांट से जानता परेशान हैं वहीं अब मृत जानवरो को जलाने के लिए प्लांट लगाया जा रहा है जिससे आने वाले समय में हवा और खराब होगी।
पदयात्रा के दौरान पवन कुमार बंसल ने डंपिंग ग्राउंड से निकल रहे लीचड़ पर व डंपिंग ग्राउंड से बदहाल आवोहवा व नज़दीक ही बन रहे मृत जानवरो को जलाने वाले संयंत्र पर चिंता जताते हुए निवासियों को भरोसा दिलाया कि निवासियों के सहयोग से उन्हें उनका स्वच्छ हवा-पानी का बुनियादी हक दिलवाने की बात कहीं और डंपिंग ग्राउंड का स्थाई हल निकालने का भरोसा दिया।
इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि भाजपा के साढ़े चार साल के नाकाम राज में चंडीगढ़ का ब्यूटीफुल का टैग भी हट गया,जगह जगह गंदगी का आलम है। नगर निगम ने लोगों पर टैक्स का बोझ लाद दिया जिससे हर वर्ग परेशान है। छाबड़ा ने कहा कि आज चंडीगढ़ में मुलाज़िम, छोटे व्यापारी, युवा वर्ग सहित हर आदमी परेशान है और भाजपा के नेताओं के कान पर ज़ू तक नही रेंग रही है। एक समय था जब कॉलोनी में नशे तस्कारों पर नकेल कसी हुई थी लेकिन अब खुले आम सट्टे, नशे का कारोबार हो रहा है।
वहीं इस मौके पर ज़िला शहरी चण्डीगढ़ कांग्रेस कमेटी 2 के अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह गाबी ने कहा कांग्रेस के राज में कम्युनिटी सेंटर कॉलोनी वासियों को दिया गया जहा संपर्क सेंटर भी बना अब कम्युनिटी सेंटर का हाल बहुत ही बुरा हैं फर्श टूट चुके हैं शौचालय तो खंडर हो गया है। आगे गाबी ने कहा। कि सीवर पाइप बिछाने के नाम पर कॉलोनी कि अंदरुनी सड़कों को तोड़ दिया है और अब उसे भूल गए हैं। पार्षद तो देखे दिखाई नहीं दिखती, लोगों को मज़बूरी में  सीवर से दूषित पानी पीने में मजबूर होना पड़ रहा है। पदयात्रा में स्थानीय नेता मदन मधी, बलबीर मस्त, कुलदीप टीटा, राजेश कुमार, समीर, जित सिंह गडडा, रामस्वरूप, चन्द्र जी, जगदीश राणा, राम प्यारी, किरण बाला, शिखा, सुरिंदर, दया सिंह, रविन्द्र बंसल, जितेंद्र सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहें।
इस मौके पर सीनियर नेताओं, एचएस लकी, भूपिंदर बढ़ेरी, एचसी कल्याण,  संदीप भारद्वाज, डी डी जिंदल अमन दीप, हरजिंदर बावा इत्यादि ने अपनी बात रखी। व युवा नेता जानू मालिक, लव कुमार, वरिंदर ठाकुर भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.