चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में जीव मिल्खा सिंह इन्विटेशनल गोल्फ टूर्नामेंट 1 नंवबर से  

0
716

चंडीगढ़

31 अक्टूबर 2018

दिव्या आज़ाद

चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में पहली नवंबर से जीव मिल्खा सिंह इन्विटेशनल गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन होगा। क्लब में मीडिया से बातचीत में पद्मश्री जीव मिल्खा सिंह ने बताया कि प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पीजीटीआइ) और टेक सॉल्यूशन की तरफ से इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है, इसमें डेढ़ करोड़ रुपये के इनाम वितरित किए जाएंगे। टूर्नामेंट में 126 भारतीय और 14 विदेशी प्रोफेशनल गोल्फर हिस्सा लेंगे।
जीव मिल्खा सिंह इन्विटेशनल टेक ओपन गोल्फ चैंपियनशिप में जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा। जीव मिल्खा सिंह ने बताया कि गोल्फ कोर्स में काफी पेड़ हैं, इसके अलावा कोर्स में काफी घास होने की वजह से यह कोर्स फॉस्ट है, इसलिए उन्हें लगता है कि इस टूर्नामेंट में वही गोल्फर खिताब जीतेगा, जोकि मेंटली तौर पर काफी मजबूत होगा। गोल्फ के खेल में टेक्नीकल नॉलेज के साथ आपका मेंटली रूप से स्ट्रांग होना भी काफी अहम होता है। जीव मिल्खा सिंह ने कहा कि मेरा अनुभव रहा है कि जिस भी जगह टूर्नामेंट होता है, वहां गोल्फर्स को खासा फायदा मिलता है, ऐसे में उम्मीद है कि चंडीगढ़ के गोल्फर्स को जरूर फायदा मिलेगा। इसके अलावा खास बात यह है कि टूर्नामेंट के विजेता को 2 साल के एशियन टूर में फ्री एंट्री मिलेगी। इस दौरान प्रेस कांफ्रेंस में उनके साथ गोल्फर खालिन जोशी, एसएसपी चौरसिया, शिव कपूर, पीजीटीआइ सीईओ यूएस मुंडे, टेक सॉल्यूशन के डायरेक्टर डी वासु और गोल्फ प्रेसिडेंट बीएस गिल्ली मौजूद रहे।
पिछले हफ्ते दिल्ली गोल्फ कोर्स में आयोजित पेनासोनिक गोल्फ टूर्नामेंट में जीत दर्ज करने वाले खालिन जोशी, ने कहा कि इस जीत ने उनका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है, लेकिन हर गोल्फ कोर्स की अलग -अलग कंडीशन होती है, इसलिए चंडीगढ़ गोल्फ में भी वह जीत दर्ज करें, इसकी पूरी कोशिश करेंगे। वहीं, एसएसपी चौरसिया ने कहा कि वह सात साल बाद चंडीगढ़ गोल्फ कोर्स में खेलने जा रहे हैं, चंडीगढ़ गोल्फ कोर्स में खेलने का अपना ही मजा है और वह इस टूर्नामेंट में जीत दर्ज कर इसे यादगार बनाना चाहेंगे। वहीं, शिव कपूर ने कहा कि वह पहली बार चंडीगढ़ गोल्फ कोर्स में खेल रहे हैं, उन्हें उम्मीद है कि वह इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।
इस गोल्फ टूर्नामेंट में चंडीगढ़ के कई गोल्फर हिस्सा ले रहे हैं। पद्मश्री गोल्फर जीव मिल्खा सिंह, ज्योति रंधावा, चिराग कुमार, अजीतेश संधू, विराज मडप्पा, करण कोचर, हरेंद्र गुप्ता, हरनीत काहलों, अमनदीप जोहल, गुरबाज मान, सुजान सिंह, अंगद चीमा, फिरोज ग्रेवाल, रंजीत सिंह और अमृतेंदर सिंह जैसे नामी प्रोफेशनल हिस्सा ले रहे हैं।। विदेशी गोल्फरों में बांग्लादेश के एमडी सिद्दीकर रहमान और श्रीलंका के मिथुन परेरा, एन थंगाराजा और अनुरा रोहना हिस्सा ले रहे हैं।
इस प्रतियोगिता में चंडीगढ़ के दो युवा गोल्फर भी हिस्सा ले रहे हैं, इसमें 21 साल के आदिल बेदी और युवराज सिंह संधू हैं। तीसरे युवा 17 साल के नावेद कौल हैं, जिन्होंने दिल्ली में आयोजित पेनासोनिक गोल्फ चैंपियनशिप से अपने प्रोफेशनल करियर की शुरुआत की थी और छठे स्थान पर रहे थे।
चंडीगढ़ गोल्फ क्लब की बड़ी उपलब्धि
चंडीगढ़ गोल्फ क्लब के प्रेसिडेंट बीएस गिल ने बताया कि इतना बड़ा टूर्नामेंट चंडीगढ़ में होना क्लब के लिए बड़ी उपलब्धि है। इस टूर्नामेंट में लोगों की भागीदारी बढ़े, इसके लिए एफएम पर प्रचार प्रसार किया जाएगा। इसके अलावा पीजीटीआइ की साइट पर स्कोर अपडेट होगा, गोल्फ क्लब में भी एक बड़ी साइट लगाई जाएगी। बड़े टूर्नामेंट में होगा गोल्फ का प्रचार प्रसार
पीजीटीआइ के सीईओ उत्तम सिंह मुंडे ने कहा कि इस टूर्नामेंट के बाद चंडीगढ़ में गोल्फ काफी प्रमोट होगा। क्रिकेट में जब टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप जीता, तो बाद में देश में क्रिकेट के प्रति माहौल बन गया। उससे पहले हॉकी के प्रति वैसा माहौल था, शहर में इस तरह के बड़े टूर्नामेंट होंगे, तो यकीनन गोल्फ का प्रचार प्रसार होगा।
टेक सॉल्यूशन के सीईओ डी वासु ने कहा कि इस बार डेढ़ करोड़ रुपये के इनाम बांटे जाएंगे। विजेता को 2424750 रुपये दिए जाएंगे। दूसरे स्थान पर रहने वाले को 1674750 रुपये, तीसरे स्थान पर रहने को 939750 रुपये, चौथे स्थान पर रहने वाले को 759750 रुपये और पांचवें स्थान पर रहने वाले को 609750 लाख रुपये का इनाम दिया दिया जाएगा। अगले साल इस टूर्नामेंट में 5 करोड़ रुपये की इनाम राशि रखी जाएगी।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.