फ़ेसबुक पेज़ चंडीगढ़: दी सिटी ब्यूटीफ़ुल पर भाजपा उम्मीदवार के लिए कराये गए सर्वे में संजय टंडन को बढ़त  

0
979

चण्डीगढ़

28 जनवरी 2019

दिव्या आज़ाद

फ़ेसबुक पेज़ चंडीगढ़: दी सिटी ब्यूटीफ़ुल पर 20 जनवरी से 27 जनवरी तक एक ओपन सर्वे करवाया गया जिसमें यह प्रश्न किया गया था कि चंडीगढ़ से भाजपा की ओर से लोकसभा चुनाव-2019 में कौन सा प्रत्याशी होना चाहिए? जवाब देने के लिए दो ऑप्शन दिए गए थे – भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन और वर्तमान सांसद किरण खेर।
7 दिन चले इस सर्वे में 1813 लोगों ने अपनी राय वोट डाल कर व्यक्त की, जिसमें 68% लोगों ने संजय टंडन के पक्ष में और 32% लोगों ने किरण खेर के पक्ष में वोट डाले।
इस सर्वे के मुताबिक वर्तमान सांसद किरण खेर के मुक़ाबले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन को उम्मीदवार बनाने वालों की संख्या कहीं ज़्यादा अधिक है और दोनों में दोगुणे से भी कहीं ज़्यादा का अंतर है।
इस सर्वे के हिसाब से अगर देखा जाए तो संजय टंडन को क़रीब 1233 और किरण खेर को 580 वोट बनते हैं। सर्वे के मुताबिक वोटों में 9 वोट का अंतर हो सकता है क्यूँकि रिज़ल्ट प्रतिशत में है।
उल्लेखनीय है कि इस फ़ेसबुक पेज़ पर क़रीब 2.5 लाख लाईक्स हैं और इस पर चंडीगढ़ से संबंधित पोस्ट डाले जाते हैं।
इस फेसबुक पेज के संचालकों का दावा है कि यह एक निष्पक्ष पेज़ है जिसका किसी पार्टी विशेष से कोई सम्बंध नहीं है। उनके मुताबिक़ इस पोस्ट के माध्यम से चंडीगढ़ शहर की आम जनता का 2019 के चुनावों को मद्देनज़र रखते हुए उनके मन के भावों का अंदाज़ा भली-भाँति लगाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.