चंडीगढ़

1 फरवरी 2022

दिव्या आज़ाद

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष- 2022 का बजट पेश कर दिया है जो कि एक सरहानीय बजट है और यह बजट बजट अगले कई वर्षो तक देश का विकास तय करेगा। यह बात भाजपा इंडस्ट्री प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश संयोजक अवि भसीन ने वित्त वर्ष 2022 के जारी होने के उपरांत एक ब्यान में कही।

अवि भसीन ने कहा कि इस बजट में युवाओं के रोजगार, महिलाओं के सशक्तिकरण, किसानों की समृद्धि, देश में आधुनिकीकरण-डिजटलीकरण, निवेश, हेल्थ, रक्षा, बैंकिंग, शिक्षा उद्योग, और कुछ अन्य क्षेत्रों में और विकास लाने की तस्वीर दिखी है, जो सभी के हित में होगा।

उन्होंने बताया कि बजट में सरकार ने घोषणा की है कि शहरी क्षेत्र की नीतियों, क्षमता निर्माण, योजना, कार्यान्वयन और शासन पर सिफारिशें करने के लिए शहरी योजनाकारों, शहरी अर्थशास्त्रियों और संस्थानों की एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया जाएगा। इससे हमारे शहर का विकास भी ऊंचाईयों को प्राप्त करेगा।

उन्होंने बताया वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, कि शहरी क्षमता निर्माण के लिए राज्यों को सहयोग प्रदान किया जाएगा – भवन उपनियमों के आधुनिकीकरण, नगर नियोजन योजनाओं, पारगमन उन्मुख विकास को लागू किया जाएगा। जो कि सरकार का एक महत्वपूर्ण व सरहानिय कदम साबित होगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा का यह बजट शानदार व जनहितैशी है जो अपनी विकास की प्रतिबद्धता को मजबूत करने में सक्षम है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.