भाजपा ने कालिया को घोषित किया मेयर पद का प्रत्याशी, बागी हुए कैंथ ने भरा नामांकन पत्र

0
551

चंडीगढ़

14 जनवरी 2019

दिव्या आज़ाद

विरोध और विद्रोह के बीच 18 जनवरी को होने वाले मेयर के चुनाव के लिए भाजपा ने आखिरकार अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। पार्षद राजेश कालिया को मेयर पद का उम्मीदवार बनाया गया है। हरदीप सिंह को सीनियर डिप्टी मेयर और कंवरजीत राणा को डिप्टी मेयर का प्रत्याशी घोषित किया गया है। कालिया के नाम की घोषणा से भाजपा से अन्य दो दावेदार सतीश कैंथ और फरमिला देवी भडक़ गए। उन्होंने कहा कि हममें क्या कमी थी जो हमें उम्मीदवार नहीं बनाया गया। कैंथ ने एक कदम आगे बढ़ते हुए निर्दलीय के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया है।
अपना नामांकन पत्र भरने के बाद सतीश कैंथ ने कहा कि सांसद किरण खेर और संजय टंडन जातिवाद को बढ़ावा दे रहे हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी भी जातिवाद को बढ़ावा नहीं देते हैं। जातिवाद को बढ़ावा देने के लिए ही राजेश कालिया को उम्मीदवार बनाया गया है।
मालूम हो कि यह दोनों दावेदार सांसद किरण खेर के गुट के हैं, जबकि राजेश कालिया भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन गुट के हैं। दोनों गुटों में लंबे समय से अपने चहेते उम्मीदवार को मेयर पद का प्रत्याशी बनाए जाने के लिए खींचतान चल रही थी।
राजेश कालिया मलोया से पार्षद हैं। संगठन मंत्री दिनेश कुमार ने राजेश कालिया को मेयर का उम्मीदवार बनाने की पुष्टि की है। कांग्रेस की ओर से शीला फूल सिंह ने मेयर पद के लिए नामाकन भरा है। बता दें कि चंडीगढ़ नगर निगम में हर साल मेयर का चुनाव किया जाता है। भाजपा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के मौके पर सांसद किरण खेर, चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष टंडन और अन्य नेता भी मौजूद थे।

कांग्रेस ने शीलाफूल सिंह को उतारा

कांग्रेस ने भी आज अपने मेयर पद के प्रत्याशी की घोषणा करते हुए शीलाफूल सिंह को मेयर पद का उम्मीदवार घोषित किया जबकि गुरुबख्श रावत को वरिष्ठ उपमहापौर व श्रीमती गुजराल को उपमहापौर पद का प्रत्याशी बनाया। बाद में इन्होंने भी अपने-अपने नामांकन दाखिल किए।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.