भारतीय जनता पार्टी के माइनोरिटी मोर्चा की ओर से अल्पसंख्यक सम्मेलन आयोजित

0
276
चंडीगढ़
6 जनवरी 2019
दिव्या आज़ाद
 
भारतीय जनता पार्टी के माइनोरिटी मोर्चा की ओर से पंचायत घर, सेक्टर 45, चंडीगढ़ में एक अल्पसंख्यक सम्मेलन आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे भाजपा चंडीगढ़ के स्टेट प्रेसीडेंट श्री संजय टंडन।
 
सम्मेलन में बोलते हुए, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष श्री अमजद चौधरी ने कहा कि युवाओं के लिए अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय की ओर से एक लर्न एंड अर्न स्कीम लागू की गयी है। सभी लोगों को एकजुट रहते हुए सरकार की जनहितकारी योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। अल्पसंख्यक समुदाय के लिए खास तौर पर अनेक लाभकारी योजनाएं मौजूद हैं।
 
उन्होंने सरकार से मांग की कि अल्पसंख्यकों की सीट रिजर्व रखी जानी चाहिए। चंडीगढ़ में बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक मौजूद हैं, उनके लिए चंडीगढ़ वक्फ बोर्ड के तहत स्कूल हेतु जमीन अलॉट की जाये, अल्पसंख्यक आयोग गठित किया जाये तथा क्रिश्चियन एवं मुस्लिम भवन हेतु भूमि प्रदान की जाये। शिया मुस्लिम समुदाय के लिए इमाम बाड़ा हो, सेक्टर 25 में ईसाई समुदाय के कब्रिस्तान में पार्किंग हेतु वन विभाग से जमीन मिले और पंजाब यूनिवर्सिटी में गुरुद्वारा व मंदिर के नजदीक ही चर्च हेतु भूमि दी जाये।
 
श्री संजय टंडन ने कहा कि भाजपा ने 2014 के बाद से एक के बाद अच्छे काम किये हैं, जो कि 2004 से 2014 तक कांग्रेस के शासन काल में ठप्प पड़े थे। हमारी सरकार ने काले धन पर रोक लगायी। भाजपा हमेशा सैनिकों के हित में काम करती है, जबकि कांग्रेस राफेल में सौदेबाजी में लगी हुई थी। अल्पसंख्यकों के हित में जो मांगें यहां रखी गयी हैं, मैं उन्हें ऊपर तक पहुंचाऊंगा और हम प्रयास करेंगे कि अधिकांश मांगें पूरी हो जायें।
 
कार्यक्रम में उपस्थित लोगों में प्रमुख थे- अयूब खान, महामंत्री, माइनोरिटी मोर्चा, अजरुद्दीन शाह, उपाध्यक्ष, नजमा नाज, अब्दुर्रहमान, अब्दुल सत्तार, छोटे खान, प्रदेश सचिव, शमशाद मीर, इकबाल साबरी, यूनुस, शादाब राठी, जिला अध्यक्ष, अनिल मसीह, शादाब असलम, इश्तेखार, अनवर अहमद सिद्दीकी, सदाकत अली, हामिद राव, रजा खान, नजमा खान एवं सलमान सलमानी।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.