अवि भसीन ने बजट को ऐतिहासिक करार दिया

0
672

चंडीगढ़

1 फरवरी 2019

दिव्या आज़ाद

वर्ष 2019-20 का अंतरिम बजट आज संसद में केन्द्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने पेश किया जिसमें देश के किसानों और अन्य वर्ग को ध्यान में रखते हुए कर्मचारियों को भी तोहफा दिया है। भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ इंडस्ट्री प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अवि भसीन ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केन्द्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल को बधाई प्रदान करते हुए बजट का खुले दिल से स्वागत किया है।

अवि भसीन ने बजट को ऐतिहासिक बजट बताते हुए कहा कि बजट में देश के किसान, मध्यम वर्ग, कारोबारी, महिलाओं, स्टूडेंट्स और डिफेंस सभी के हितों का ध्यान रखा गया है। बजट में आयकर में छूट की सीमा 2.5 लाख से बढ़ाकर 5 लाख करने से देश के लगभग 3 करोड़ लोगों को सीधे तौर पर फायदा होगा। पीएम श्रम योगी मान योजना के अंतर्गत 60 साल की उम्र के बाद असंगठित क्षेत्र के श्रमिक को 3 हजार रूपये की पेंशन देना बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है इस योजना से लगभग 10 करोड़ श्रमिकों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि बजट में जहाँ छोटे किसानों के बैंक खातों में सीधा 6 हजार रूपये प्रति वर्ष का समर्थन दिए जाने का ऐलान किया वहीं न्यू पेंशन स्कीम में कर्मचारियों के हिस्से को 10 प्रतिशत रखते हुए सरकार के हिस्से को 14 प्रतिशत कर दिया गया है।

अवि भसीन ने कहा कि इसके अलावा बजट में सरकारी नौकरियों में गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण, श्रमिक मुआवजा, सौभाग्य योजना के अंतर्गत सभी घरों को मुत बिजली, स्टैंडर्ड डिडक्शन 40 लाख से बढ़ाकर 50 लाख करना, बैंक से 40 हजार तक के ब्याज पर लोन नहीं लिया जायेगा, दूसरा मकान खरीदने से टैक्स में राहत मिली है, वर्ष 2022 तक किसानों की दौगुनी आय करने का इतिहासिक बजट पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि नये भारत के निर्माण के लिए मोदी सरकार द्वारा प्रभावी कदम उठाये गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.