आल इंडिया कार एसोसिएशन की वार्षिक डीलर मीट आयोजित: जी एस टी, स्टेट टैक्स और ट्रेड सर्टिफिकेट के मुद्दों पर हुई चर्चा

0
462
खरड़
24 अक्टूबर 2018
दिव्या आज़ाद
जी एस टी, स्टेट टैक्स, एन ओ सी और ट्रेड सर्टिफिकेट जैसे विभिन्न मुद्दों को लेकर आल इंडिया कार डीलर्स एसोसिएशन की एनुअल डीलर मीट का आयोजन आज किया गया। डीलर मीट में एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रधान जे एस न्योल भी उपस्थित हुए।
डीलर मीट के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए राष्ट्रीय प्रधान जे एस न्योल ने कहा कि कार डीलर्स एसोसिएशन में सेकंड हैंड कार सेल परचेस से जुड़े व्यवसायी ही सदस्य है। कार डीलर्स से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने हेतु ही वार्षिक मीटिंग का आयोजन किया गया था। उन्होंने बताया कि मीटिंग के दौरान कि जीे एस टी को लेकर विशेष रूप से चर्चा की गई। सेकंड हैंड कार पर सरकार द्वारा 28 फीसदी जी एस टी और 22 फीसदी सेस लगाया गया था। जिसे लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात कर इसमे सुधार की अपील की गई थी। जिसके फलस्वरूप वित्त मंत्री अरुण जेटली ने छोटी कार पर 12 फीसदी और बड़ी कारो पर 18 फीसदी सपाट जी एस टी तय कर दिया।
जे एस न्योल ने आगे बताया कि ट्रेड सर्टिफिकेट, स्टेट टैक्स, एन ओ सी और इनकम टैक्स की नई गाइडलाइंस जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की गई।
एसोसिएशन के स्टेट प्रेजिडेंट
गणेश्वर जैन( शैंकी) ने बताया कि कार ट्रांसफर को लेकर स्टेट टू स्टेट और स्टेट के अंदर ही पेश आ रही समस्या पर भी चर्चा की गई।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.