सालाना होम्योपैथिक इंटर कॉलेज कंपटीशन आयोजित

0
1052

चंडीगढ़

8 जनवरी 2022

दिव्या आज़ाद

एक्सेल अकादमी आफ होम्योपैथी ने चंडीगढ़ सेक्टर 26 स्थित  होम्योपैथिक कॉलेज व हॉस्पिटल में मोहाली स्थित एक्सेल फार्मा द्वारा प्रायोजित दूसरा *होम्यो बलिस 2022* कंपटीशन का आयोजन करवाया। पंजाब हरियाणा हिमाचल राजस्थान व चंडीगढ़ के नामी-गिरामी कॉलेजों ने इस कंपटीशन में हिस्सा लिया। 5 कॉलेज की, 5 टीमों  ओर 15 बच्चों ने इस क्विज में हिस्सा लिया। क्विज को इस बार भी डॉक्टर अभिषेक सिंगला ने प्रभावशाली ढंग से होस्ट किया। क्विज में डॉक्टर रविंद्र  कोचर ने बतौर चीफ गेस्ट शिरकत की। जबकि डॉ संदीप पुरी गेस्ट ऑफ ऑनर थे। वही चंडीगढ़ होम्योपैथिक कॉलेज सेक्टर 26 के प्रिंसिपल डॉ सोहित खांगरा प्रीडिसिंग ऑफिसर थे।

लगभग 2 घंटे चले इस क्विज मे चंडीगढ़ होम्योपैथिक कॉलेज की टीम ने पहला स्थान प्राप्त किया, जबकि सोलन होम्योपैथी कालेज की टीम दूसरे नंबर पर रही और डा एम पी के होम्योपैथी विश्वविद्यालय, जयपुर की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। काबिले जिक्र है कि जयपुर की टीम ऑनलाइन कंपटीशन में हिस्सा ले रही थी, वही कोविड-19  के कारण  दिल्ली की टीम इस कंपटीशन में हिस्सा नहीं ले पाई।

चंडीगढ़ कॉलेज की तरफ से डॉक्टर रेणुका टंडन, डॉक्टर शेफालीका और डॉक्टर गुरप्रीत ने यथासंभव सहयोग किया। एक्सेल फार्मा के डा अनुपम गोयल और डा अनु कांत गोयल ने बताया उनका प्रयास होम्योपैथी को आगे बढ़ाने का है और इस तरह की कंपटीशन से ना केवल बच्चों में जागरूकता बढ़ती है बल्कि होम्योपैथी के प्रचार प्रसार में भी मदद मिलती है। वहीं डॉ अमिता गोयल ने कहा की होम्योपैथी को बढ़ाने के लिए जो भी संभव प्रयास हैं वह अवश्य किए जाएंगे। क्योंकि वर्तमान चिकित्सा प्रणाली में होम्योपैथिक भी एक महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करती है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.