कमिटमेंट पूरा करने के लिए जान की परवाह नहीं की मशहूर एक्टर राजेश पूरी ने

0
528

चंडीगढ़

31 मई 2018

दिव्या आज़ाद

धारावाहिक हमलोग‘,’बुनियाद‘,’परवरिश‘ और फिल्म जाने भी दो यारो‘,’होगी प्यार की जीत‘,’दिल‘ में काम करनेवाले बहुमुखी प्रतिभशाली कलाकार राजेश पूरी आजकल कलर्स‘ चैनल के धारावाहिक कसम‘ में मेन हीरोइन के पिताजी की भूमिका निभा रहे है। इसके अलावा नाटक‘ रॉंग नंबर और विंदू दारा सिंह के हिंदी कॉमेडी नाटक गोलमाल -दी प्ले‘ में काम कर रहे है। लोग हमेशा कहते है कि ओल्ड इस गोल्डजिसे सही साबित किया है राजेश पूरी ने ।अभी हाल में राजेश पूरी ने अपने कमिटमेंट पूरा करने के लिए जान को जोखिम में डाल दिया था। हुआ ऐसा कि विंदू दारा सिंह के नए हिंदी कॉमेडी नाटक गोलमाल -दी प्ले‘ में वे शीबा के बाप बने थे और उसकी रिअसल हो रही थी। प्रीमियर शो के १० दिन पहले उनकी तबियत ख़राब हो गयी। और जांच कराया तो पता चला कि उनकी एक आर्टरी १०० प्रतिशत और दूसरी ९५ प्रतिशत ब्लॉक होगया हैजोकि दिमाग़ से हार्ट को जाती है। डॉक्टर ने तुरंत भर्ती होने का ऑपरेशन के लिए बोलावर्ना जान का खतरा है। लेकिन इस बीच उन्होंने नाटक रॉंग नंबर‘ का कमिटमेंट कानपूर और दिल्ली के लिए किया था और शो के टिकट बिक चुके थे और पब्लिसिटी हो चुकी थी। इस लिए अपने रिस्क पर डॉक्टर से केवल दवाई लेकर निकल गए और कानपूर और दिल्ली में शो किया। और दिल्ली में फिर सेगंगाराम हॉस्पिटल‘ चेकअप करवाया और वहां भी डॉक्टर ने तुरंत भर्ती होने का ऑपरेशन के लिए बोला,वर्ना जान का खतरा है। फिर उसके बाद दिल्ली से मुंबई घरवालों को फ़ोन किया और कोकिला बेन हॉस्पिटल‘ में ऑपरेशन पूरी तैयारी करवाया और एयरपोर्ट से सीधे हॉस्पिटल पहुंचकर ऑपरेशन करवाया और सब ठीक से हों गया। और ऑपरेशन के तीसरे दिन ही राजेश पूरी अपने घर पर गोलमाल -दी प्ले‘ के कलाकार विंदू दारा सिंह,शीबा,राजेश पूरीपायल गोगा कपूर,लखबीर लेहरी,सुरलीन कौर और आकाशदीप के साथ रिअसल किया और उसके दूसरे दिन रंग शारदा‘ में शो किया,जोकि सुपरहिट रहा।                                                                      

               राजेश पूरी कहते है,”कमिटमेंट से बड़ी जान नहीं हो सकती है। मेरी वजह से लोगो का कितना नुकसान हो सकता था और नाम अलग से ख़राब हो सकता थाशो मष्ट गो ऑन।जिस तरह हमलोग अपना फायदा नुक्सान सोचते हैउसी तरह हमें दूसरों के बारे में सोचना चाहिए।हम लोग निर्माता की वजह से है और हमारी वजह से वे है। इसकारण हमें एक दूसरे का ख्याल रखना चाहिए। अब भगवान की दया से सब ठीक हो गया है।” 

    वैसे आज के एजुकेशन सिस्टम की सच्चाई उजागर करता व्यंगात्मक कॉमेडी हिंदी नाटक ‘गोलमाल -दी प्ले’ में २ जून २०१८ को नई दिल्ली के ‘कमानी ऑडिटोरियम’ में राजेश पूरी को एक्टिंग करते हुए देखा जा सकता है।   

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.