Photo By Vinay Kumar

चंडीगढ़

6 अप्रैल 2017

दिव्या आज़ाद 

ग्लोबल हो चुके पंजाबी सिनेमा में अब लीक से हटकर व् नये तज़ुर्बे वाली फिल्में देखने को मिल रही हैं. इस कड़ी के तहत हे एक और हट के फिल्म च्च्आखरी वारिसज्ज् इस साल में ही दर्शकों को देखने को मिलेगी. इस फिल्म की अनाउंसमेंट आज यहाँ एक होटल में करि गयी. इस मौके पे फिल्म के निर्माता प्रीतपाल शेरगिल, सह -निर्माता गगनदीप सिंह भुल्लर, संजीव मित्तल व् सिमरजीत सिंह संध,फिल्म की निर्देशिका तेजी संधू, हीरो दिलप्रीत ढिल्लों, गुग्गू गिल, हॉबी धालीवाल, बीएन शर्मा, निर्मल ऋषि, महरीन कालेके, सूफी गुलाटी, अनुकृति सिंह, शिवानी सैनी और फिल्म के क्रिएटिव डायरेक्टर बलबीर अटवाल मौजूद थे. वाइल्ड रोज़ फिल्म्ज़ और शुद्ध गोल्ड के बैनर में बन रही इस फिल्म पंजाब के सरहदी जि़ले फिरोज़पुर के अलग अलग गांवों में की जाएगी. फिल्म का कुछ हिस्सा विदेश में भी फिल्माया जायेगा.
इस मौके पे फिल्म के निर्माता प्रीतपाल शेरगिल ने बताया के पंजाबी फिल्में, जी आएआं नु, असां नु मान वतनां और यारा नाल बहारां के निर्माण के बाद वो कई सालों के बाद फिर से पंजाबी फिल्मों का निर्माण शुरू कर रहे हैं. उन की यह फिल्म भी बाकी की उनकी फिल्मों की तरह ही लीक से हटकर व् मनोरंजन से भरपूर होंगी. इस फिल्म को नामवर अदाकारा तेजी संधू डायरेक्ट कर रही हैं. फिल्म की कहानी भी उन्होंने ही लिखी है. तेजी संधू ने बताया के यह फिल्म पंजाबी समाज को एक बड़ा सन्देश देगी. ये फिल्म अलग अलग रिश्तों की बात करती हुई उन की मौजूदगी ब्यान करेगी. ये फिल्म माँ बाप की बच्चों के प्रति ज़िम्मेदारी व् बच्चों की माँ बाप प्रति ज़िम्मेदारी का रूपमान करेगी. इस फिल्म में पंजाबी सिंगर सरबजीत चीमा भी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं. उन के अलावा हार्बी संघा, मिंटो, संजीव अत्त्री, सुखजिंदर शेरा, प्रीतपाल शेरगिल, रमणीक संधू और तेजी संधू भी नजऱ आएंगे.

फिल्म के हीरो, दिलप्रीत ढिल्लों ने बताया के यह उन की दूसरी फिल्म है. इस का टाइटल उस के किरदार को दर्शाता है. इस फिल्म में वो एक ऐसे नौजवान का किरदार निभा रहा जो कनाडा की चकाचौंध को छोड़ कर अपनी माँ को इन्साफ दिलवाने के लिए पंजाब आता है. फिल्म की हीरोइन सूफी गुलाटी है. सूफी ने बताया के दर्शक उसे, च्च्मुंडे कमाल दज्ज् के बाद इस फिल्म में के एक एक्शन हीरोइन के रूप में देखेंगे. च्च्हाणीज्ज् फिल्म वाली अदाकारा महरीन कालेके एक बार फिर एक दमदार किरदार में नजऱ आएँगी. इस बार उन की जोड़ी सरबजीत चीमा के साथ बनायी गयी है.
पंजाबी सिनेमा के सदाबहार अदाकार गुग्गू गिल इस फिल्म एक ऐसे जागीरदार का किरदार निभा रहे हैं जो असूलों का पक्का है और पंजाबियत का पहरेदार है. च्च्निक्का जैलदारज्ज् से चर्चा में आयी अदाकारा निर्मल ऋषि भी इस फिल्म में एक दमदार किरदार अदा कर रही हैं. मीडिया से बातचीत करते हुए हॉबी धालीवाल ने बताया के इस फिल्म में वो एक अलग तरह का किरदार अदा कर रहे हैं. उन का किरदार बेशक नेगेटिव है, पर ये किरदार गांवों के उन बंदों को परदे पे पेश करेगा जो ज़मीन जायदाद की खातिर अपनी जान कुर्बान करने को तयार रहते हैं. उन का रोबदार किरदार औरत की मर्यादा को दर्शायेगा. फिल्म की टीम के मुताबिक ये फिल्म पंजाब, पंजाबियत और पंजाबी सभ्याचार से संबंधित है.

 

1 COMMENT

  1. Wonderful goods from you, man. I have understand your stuff previous to and you’re just extremely magnificent. I actually like what you’ve acquired here, certainly like what you’re saying and the way in which you say it. You make it enjoyable and you still care for to keep it smart. I can’t wait to read much more from you. This is actually a great website.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.